Tuesday, April 16, 2024
featured

सलमान की फिल्म Tiger Zinda Hai में अदा किया गया है नरेंद्र मोदी का शुक्रिया…

SI News Today

सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्‍म ‘टाइगर जिंदा है’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया गया है। निर्देशक अली अब्‍बास जफर ने फिल्‍म के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ‘कनेक्‍शन’ का राज खोला है। फिल्‍म का प्‍लॉट 2014 के बंधक बचाव अभियान से प्रेरित है, जिसमें भारत ने इराक में इस्‍लामिक स्‍टेट के कब्‍जे से 46 नर्सों को बचाया था। नरेंद्र मोदी की सरकार बने हुए कुछ ही दिन हुआ था कि ये संकट आ गया। सरकार ने तेजी दिखाई और भारत अपने सभी नागरिकों को सकुशल वापस लाने में सफल रहा। अली इस बात से प्रेरित हुए क‍ि प्रधानमंत्री ने कैसे स्थिति को संभाला, इसीलिए वे फिल्‍म में पीएम को सम्‍मान देना चाहते थे। अली ने एएनआई से कहा, ”अगर आपने नोटिस किया हो तो टाइगर जिंदा है में बचाव अभियान के दौरान, परेश रावल टाइगर (सलमान खान का किरदार) से पूछते हैं कि ‘पीएम साहब’ को मिशन की खबर है न। फिल्‍म में असल डायलॉग था ‘मोदी जी को पता है?’ जो कि उन्‍हें और मिशन को सम्‍मान देने के लिए रखा गया था।”

हालांकि फिल्‍म में यह डायलॉग नहीं है। अली ने बताया, ”चूंकि पूरी फिल्‍म काल्‍पनिक है, सेंसर बोर्ड ने सही तरीके से हमें वो डायलॉग बदलकर ‘पीएम साहब’ करने को कहा। हमें उनका सही फैसला माना क्‍योंकि हमें बचाव अभियान की वास्‍तविक जानकारियां नहीं दे रहे थे।” ‘टाइगर जिंदा है’ ने रिलीज होने के बाद सात दिनों में बॉक्स ऑफिस पर 206.04 करोड़ रुपये कमा लिए। इस तरह इस फिल्म ने 2017 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म हो गई है। यह फिल्म 22 दिसंबर को रिलीज हुई थी और सात दिनों में इसने 206.04 करोड़ रुपये की कमाई की है। पहले दिन शुक्रवार को फिल्म ने 34.10 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि शनिवार और रविवार को यह आंकड़ा 35.30 और 45.53 करोड़ रुपये पहुंच गया।

क्रिसमस के दिन सलमान की फिल्म ने 36.54 करोड़ रुपये की कमाई की, और इसके साथ इस फिल्म की कुल कमाई 151.47 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। गुरुवार को फिल्म ने 15.42 करोड़ की कमाई की और इस तरह कुल कमाई 206.04 करोड़ रुपये हो गई। यशराज फिल्म्स (वाईआरएफ) के सहयोग से बनी इस फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है। यह फिल्म ‘एक था टाइगर’ का सीक्वल है। फिल्म का कुल बजट 150 करोड़ रुपये है और यह भारत में 4,600 और विदेशों में 1,100 पर्दो पर रिलीज हुई है।

दक्षिण भारतीय फिल्म की हिंदी डब की हुई फिल्म ‘बाहुबली 2 : द कनक्लूजन’ ने 510.99 करोड़ रुपये की कमाई की थी। अगर बॉलीवुड की मूल फिल्म की बात करें तो ‘टाइगर जिंदा है’ की कमाई सबसे ज्यादा रही। रिलायंस एंटरटेनमेंट की ‘गोलमाल अगेन’ 2017 की तीसरी सबसे कमाई करने वाली फिल्म रही। इसने कुल 205.67 करोड़ रुपये की कमाई की।

SI News Today

Leave a Reply