Sunday, March 24, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

एप्‍पल के CEO से दोगुना वेतन उठाती है उसकी ये कर्मचारी, जानिए…

SI News Today

विश्व की नंबर-1 मोबाइल निर्माता कंपनी एप्पल अपने प्रोडक्ट और कमाई को लेकर लोगों में उत्सुकता बनाए रखती है। इस कंपनी की सफलता के पीछे कई वजह हैं, जिनमें से एक उनका अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करना और मौद्रिक लाभ देना है। वहीं वेतन के मामले में एक रोचक तथ्य सामने आया है, जिसने सभी को चौंका दिया है।

आपको बता दें कि कंपनी की ओर से सबसे अधिक वेतन पाने वाले सीईओ टिम कुक नहीं बल्कि एक महिला कर्मचारी है। जी हां, इस महिला का नाम है एंजेला अहरेंस।

हालांकि इस साल टिम कुक की सैलरी में 47% का इजाफा हुआ है। 2017 में टिम कुक को कुल 12.8 मिलियन डॉलर वेतन दिया गया था। आपको बता दें कि टिम कुक की इस सैलरी में कंपनी की ओर से दिए गए शेयर शामिल नहीं हैं। वहीं दूसरी ओर कंपनी की सीनियर वाइस प्रेसिंडेंट ऑफ रिटेल एंड ऑनलाइन स्टोरेज एंजेला को सालभर में 24.2 मिलियन डॉलर सैलरी मिली।

एंजेला को इस साल स्टॉक के तौर पर 20 मिलियन डॉलर, 88 हजार डॉलर अन्य भत्ते और 3.1 मिलियन डॉलर परफॉर्मेंस के आधार पर दिए गए हैं। एंजेला एप्पल के ऑनलाइन स्टोर्स के साथ कंपनी के लिए नीतियां बनाना और डेवलपमेंट की जिम्मेदारी संभालती हैं।

बता दें कि ऐसा सिर्फ इस साल ही नहीं हुआ, जब एंजेला को टिम कुक से भी ज्यादा सैलरी दी गई हो बल्कि 2014 से जब उन्होंने कंपनी को ज्वाइन किया है तभी से वो प्रतिवर्ष कुक से ज्यादा वेतन पा रही हैं।

SI News Today

Leave a Reply