Sunday, March 24, 2024
featured

नए साल पर रवि शास्त्री ने डाली ऐसी तस्वीर, लोगे ने कहा ऐसा…

SI News Today

दुनिया भर में नए साल का स्‍वागत धूमधाम से हो रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई है और सभी ने 2018 के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम 56 दिन के दौरे पर है। जहां वो तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच जनवरी से हो रही है। क्रिकेटर्स और सपोर्ट स्‍टाफ की पार्टी की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन्‍हीं में से एक फोटो है भारतीय टीम के कोच रवि शास्‍त्री की। शास्‍त्री ने ट्विटर पर नए साल की बधाई देते हुए दक्षिण अफ्रीका के किसी पब की फोटो डाली, जिसमें वह डिस्‍क जॉकी (डीजे) बने नजर आ रहे हैं। भारतीय टीम के फैंस ने इसपर शास्‍त्री को ‘डीजे वाले बाबू’ बताना शुरू कर दिया। बहुत से यूजर्स ने उनसे कहा कि ‘डीजे वाले बाबू मेरा गाना चला दो’। कुछ यूजर्स ने टीम को 5 जनवरी से शुरू हो रही टेस्‍ट सीरीज में अच्‍छा प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी तो कुछ ने इसे शास्‍त्री का ‘स्‍वैग’ बताया। रवि शास्‍त्री के कोच बनने के बाद से टीम का प्रदर्शन बेहतर हुआ है, हालांकि दक्षिण अफ्रीका दौरा विराट कोहली की टीम के लिए पहली बड़ी चुनौती माना जा रहा है।

शास्‍त्री ने सीरीज शुरू होने से पहले केपटाउन में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा, ”हमारे कई खिलाड़ी अपने खेल से संतुष्ट होना चाहते हैं। ये संतुष्टी तब मिलती है जब आप विदेश में रन बनाते है या विकट चटकाते है। इसलिये यहां एक चुनौती है। वे चाहते है कि टेस्ट मैच जल्द से जल्द शुरू हो। मैंने पहले भी कहा है कि पिछले दो साल में किसी टीम ने यहां (दक्षिण अफ्रीका) अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। भारत ने ऐसा करना शुरू कर दिया है।”

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को अपनी टीम पर भरोसा जताते हुए कहा था कि टीम संतुलित है और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का माद्दा रखती है। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमारे पास सही गेंदबाजी आक्रमण है और टीम के पास हर स्थिति में जीत हासिल करने का संतुलन भी।”

SI News Today

Leave a Reply