Friday, April 19, 2024
featuredदेश

किम जोंग उन के समर्थन में उतरे केरल के सीएम पी. विजयन…

SI News Today

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन की शान में कसीदे पढ़े हैं। विजयन ने उत्तर कोरिया की तारीफ करते हुए कहा है कि वहां की सत्ता अमेरिका को कड़ी चुनौती दे रही है। वरिष्ठ कम्युनिस्ट नेता विजयन यहीं नहीं रुके। उन्होंने साम्राज्यवादी ताकतों के खिलाफ लड़ाई में उत्तर कोरिया को चीन से बेहतर मिसाल तक बता दिया।आपको बता दें कि विजयन ने इसी साल 2 जनवरी को यह बयान कोझिकोड में दिया था। कोझिकोड में वह सीपीएम कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। बता दें कि 2017 में केरल चुनावों में वामपंथी गठबंधन की जीत हुई और विजयन ने दक्षिण के इस राज्य की कमान संभाली। विजयन पूर्व में भी अमेरिका की नीतियों की आलोचना कर चुके हैं।

आपको बता दें कि किम जोंग ने 1 जनवरी को ही न्यूक्लियर अटैक की धमकी दे सुर्खियां बटोरी थीं। केरल के सीएम पी. विजयन ने कहा, ‘नॉर्थ कोरिया इस वक्त अमेरिका के खिलाफ रहने की मुश्किल रणनीति पर काम कर रहा है। अमेरिका के ऊपर दबाव बनाने में नॉर्थ कोरिया सफल है।’

बीते दिसंबर में सीपीआई (एम) के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यक्रम में किम जोंग उन की तस्वीर वाले पोस्टर भी लगाए थे। उस पोस्टर पर विवाद होने के बाद स्थानीय कार्यकर्ताओं को वो पोस्टर हटाने के लिए कहा गया था। तब इडुक्की जिला के सीपीआई(एम) सचिव ने सफाई दी थी कि किम जोंग उन की तस्वीर वाले पोस्टर गलती से शामिल हो गए थे।

SI News Today

Leave a Reply