Friday, April 19, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

CRPF की जम्मू-कश्मीर की नंबर प्लेट वाली एसयूवी हुई चोरी….

SI News Today

सीआरपीएफ की जम्मू-कश्मीर की नंबर प्लेट वाली एक एसयूवी पिछले महीने के अंत में बल के शिविर के बाहर से चोरी हो गई। घटना के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा अलर्ट जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर आतंकियों द्वारा वाहन के दुरुपयोग की आशंका को देखते हुए यह अलर्ट दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ और केंद्रीय एजेंसियों समेत कई एजेंसियों ने जारी किए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की सफेद रंग की सूमो विक्टा 29-30 दिसंबर की दरमियान रात आरके पुरम इलाके में सीआरपीएफ के शिविर के बाहर से चोरी कर ली गई। उन्होंने बताया कि चोरी गए चार पहिया वाहन की आधिकारिक नंबर प्लेट ‘जेके 02ए डब्ल्यू5441’ है।

घटना के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सूत्रों ने बताया कि वाहन जिस पर पुलिस का स्टीकर लगा था उसे उस रात कम से कम तीन लोगों ने मिलकर चुराया। सुरक्षा एजेंसियों ने यह अलर्ट खासतौर पर कश्मीर के बलों और एजेंसियों के लिए जारी किया है। इसमें कहा गया है कि वाहन का फिदायीन या अन्य प्रकार के हमले में इस्तेमाल हो सकता है। खुफिया जानकारी में पहले ही कहा गया है कि आतंकी गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर विस्फोटकों से भरे वाहन का इस्तेमाल शिविर (सुरक्षा बलों/ एजेंसियों) पर हमले में कर सकते हैं।

सीआरपीएफ ने अलर्ट जारी कर उत्तर भारत और जम्मू-कश्मीर में अपनी सभी इकाईयों से कहा है कि वह सतर्कता बढ़ा दें और अतिरिक्त एहतियात बरतें। सीआरपीएफ के दिल्ली मुख्यालय से जारी अलर्ट पीटीआई के पास मौजूद है। उसमें कहा गया है, ‘‘किसी भी अज्ञात वाहन को बगैर उचित पहचान तथा जांच के शिविर में प्रवेश नहीं दिया जाए।’’ बल ने अपने सभी यूनिट कमांडरों से कहा है कि वह इस संदेश को बल के हर एक सदस्य तक पहुंचा दें ताकि चोरी गए वाहन का संभावित दुरुपयोग उनकी सुरक्षा को प्रभावित ना कर सके।

इसमें देश में सभी इकाईयों से शिविर सुरक्षा को फिर से परखने और मजबूत करने का निर्देश दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि पुलवामा स्थित सीआरपीएफ कैंप पर हाल में हुए हमले के मद्देनजर वाहन चोरी के खतरे का उच्च स्तर का अलर्ट जारी किया गया है। गत 31 दिसंबर को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बल के शिविर पर तड़के हुए हमले में भारी हथियारों से लैस आतंकियों ने हमला किया था, उसमें सीआरपीएफ के चार जवान शहीद हो गए थे।

SI News Today

Leave a Reply