Friday, March 29, 2024
featuredलखनऊ

लखनऊ: रात को लिखा सुसाइड नोट, फिर दी ओजस व काजल ने जान….

SI News Today

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी को दहला देने वाले प्रेमी युगल के सुसाइड के मामले में परत दर परत मामले खुल रहे हैं। शहर के सर्वाधिक चहल-पहल वाले क्षेत्र हजरतगंज के जापलिंग रोड में सूरजदीप काम्पलेक्स के सीसीटीवी कैमरे बता रहे हैं कि दोनों ने रात 12:53 बजे पांचवीं मंजिल से कूदकर जान दी थी।

घटनास्थल सूरजदीप काम्पलेक्स में अनेक ऑफिस हैं और इसके प्रांगण में अनेक समाचार पत्र के कार्यालय हैं, ऐसे में सवाल उठ रहा है कि रात में चहल पहल के बाद भी पांच घंटे तक शव बाद पड़े रहे और किसी की नजर क्यों नहीं पड़ी। सुबह चौकीदार ने शव देखे तो भारी भीड़ जमा हो गई।

घर से निकलने से पहले लिखा था सुसाइड नोट
सूरजदीप कॉम्प्लेक्स में पांचवीं मंजिल से कूदकर जान देने वाले प्रेमी युगल ने घर से निकलने से पहले सुसाइड नोट लिखा था। इसमें दोनों ने अपने प्यार के बीच में रोड़ा बन रहे परिवारीजन से परेशानी की बात कही है। पुलिस को अंग्रेजी में मिले सुसाइड नोट में ख़ुदकुशी की बात लड़की ने लिखी है। दोनों ने कल आधी रात के बाद 12:53 बजे एक साथ ही छलांग लगाई और पांच सेकेंड में एक साथ जमीन पर आ गिरे।

सुसाइड नोट में लिखी है ये बात
बच्चा सुनो आप मुझे आज रात को घर के बाहर मिलना। हम दोनों चलकर सुसाइड करेंगे। बाबू हमारा साथ कोई नहीं दे रहा है और हां यशी को मैं कह दूंगी कि आज से पहले कि मैं कभी आगे घर नहीं आऊंगी। हां बोलोगे तो अभी घर आते हैं आई लव यू टू बाबू। बच्चा घर पर पापा नहीं है सिर्फ मां और दीदी हैं, आप अकेले आओगे कैसे, मैं रात में आने की कोशिश करूंगी, क्योंकि मां और सब लोग साथ में ही सोएंगे और हां बच्चा पापा शायद यही आए हैं गांव नहीं गए हैं। मैं चाहती हूं आप एक बार बात करलो मेरे घर पर आकर, लेकिन आप अकेले मत आना। आपके घर पर अगर बात करोगे भी तो कोई मानेगा नहीं। लेकिन फिर भी आप मेरे घर पर आओ एक बार बात कर लेते हैं और अगर नहीं माने तो हम हम दोनों साथ चलेंगे सुसाइड करेंगे। आई लव यू बच्चा।

इंस्टीयूट में लेट पहुचा था ओजस
ओजस मैक इंस्टीटूट में एनिमेशन का कोर्स कर रहा था। पुलिस की पड़ताल में पता चला है कि कल सुबह लेट 9:20 पर पहुंचा था। इस्टीट्यूट से वह 11:54 पर निकला था। पुलिस ने सभी सीसीटीवी फुटेज भी कब्जे में लिए हैं। पुलिस को सीसीटीवी में कुछ अहम सुराग मिले हैं। पुलिस को लड़की के घर से मिले सुसाइड नोट से बात साफ हो गई है कि दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। शादी को लेकर इनके परिवार के लोगों में नाराजगी थी।

ओजस तिवारी (22) के पिता आनंद तिवारी ने बताया कि घटना के बारे में उन्हें कुछ नहीं पता था। उन्होंने रजिस्टर देखा तो पता चला। शाम के 6:30 उनका बेटा जिम जाने की बात कहकर घर से निकला था। उसी समय पड़ोस में रहने वाली 20 वर्षीय लड़की (काजल पांडेय) के पिता रत्नाकर पांडेय और घरवाले आये। उन्होंने कहा कि बेटा कहां है आप का, तो मेरी पत्नी ने कहा कि वो तो जिम गया है। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी भी घर पर नहीं है 6:53 बजे लास्ट कॉल गई इसके बाद से उसका फोन बंद हो गया। यह बात सुनकर हम लोग जिम गए तो वह जिम में गया ही नहीं था। बार-बार फोन किया गया लेकिन नंबर नहीं मिला।

इसके बाद कैसरबाग कोतवाली गए तो वहां लड़की की बहन के साथ गोमतीनगर में रहने वाले उसके चाचा भास्कर पांडेय मौजूद थे, उन्होंने भी तहरीर दी। आनंद ने बताया की लास्ट कॉल सुबह 4:00 बजे तक गई इसके बाद नंबर बंद हो गया। इस दौरान बीच बीच में कॉल जाती थी फिर नंबर बंद हो जाता था।

उन्होंने कहा कि ओजस ने घर में कभी शादी का नहीं किया। पिता ने बताया कि बेटे की सोच कभी ऐसी नहीं थी।

वह अपने कैरियरपर ध्यान दे रहा था, कॉलेज की तरफ से अभी उसकी फिल्म भी रिवार्ड के लिए गई है। उन्होंने कहा कि लड़की के घरवालों को यह बात पता थी।

लड़की अपनी मम्मी के नंबर से बात भी करती थी। अगर घरवालों को ये बात पता थी तो उन्हें इस बारे में हमें बताना चाहिए था। उन्होंने कहा लड़की की मां को अगर सारी बात पता थी तो वह मेरी पत्नी से ही आकर बता देती।

SI News Today

Leave a Reply