Friday, April 19, 2024
featuredदेश

जारी हुए प्रीलिम्स परीक्षा के स्कोर कार्ड, ऐसे करे चेक…

SI News Today

IBPS Clerk Prelims Score 2017: इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे 29 दिसंबर 2017 को जारी किए थे। वहीं शुक्रवार को आईबीपीएस इसके स्कोर्स भी जारी कर दिए हैं। रिजल्ट जारी होने के लगभग एक सप्ताह के इंतजार के बाद अब सभी उम्मीदवार अपने स्कोर चेक कर सकते हैं। आईबीपीएस दोपहर में ही वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर इसकी जानकारी दी थी। क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का स्कोर चेक लिंक वेबसाइट पर ऐक्टिव है और अब सभी उम्मीदवार अपने मार्क्स देख सकते हैं।स्कोर्स देर शाम लगभग 5:30 बजे वेबसाइट पर अपलोड किए गए। बता दें क्लर्क के कुल 7,833 पदों पर भर्ती होनी हैं। परीक्षा के लिए बड़ी तादाद में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

ऐसे चेक करें IBPS Clerk Prelims स्कोर्स
Step 1: वेबसाइट www.ibps.in पर जाएं
Step 2: वेबसाइट पर CWE Clerical के लिंक पर क्लिक करें
Step 3: ‘Clerical Cadre VII क्लर्क प्रीलिम्स स्कोर्स’ लिंक पर क्लिक करें
Step 4: अपनी डीटेल्स भरें
Step 5: सब्मिट बटन पर क्लिक करें,
Step 6: आपकी मार्कशीट खुल जाएगी, प्रिंटआउट निकाल लें

जानकारी के लिए आपको बताते दें कि क्लर्क भर्ती की प्रीलिम्स परीक्षा 2 से 10 दिसंबर के बीच हुई थी। प्रीलिम्स में क्वॉलिफाई करने वाले उम्मीदवार 21 जनवरी 2018 को मेन परीक्षा में हिस्सा लेंगे। चयन मेन परीक्षा के मार्क्स के आधार पर होगा। प्रीलिम्स केवल क्वॉलिफाइंग परीक्षा थी और इसके अंक मेरिट में नहीं जुडेंगे।

मेन परीक्षा
मेन परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से होगी। परीक्षा 2 घंटे 40 मिनट की होगी। परीक्षा पत्र में चार खंड होंगे। जनरल/फाइनैन्शियल अवेयर्नेस, जनरल इंग्लिश, रीजनिंग एबिलिटी एंड कम्प्यूटर एप्टिट्यूड और क्वॉन्टिटेटिव एप्टिट्यूड से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे। हर सेक्शन के लिए अगल टाइम अलॉट किया जाएगा। परीक्षा हिंदी-इंग्लिश दोनों भाषओं में होगी। एग्जाम ऑब्जेक्टिव टाइप होगा। वहीं निगेटिव मार्किंग भी होगी। हर गलत जवाब पर 0.25 मार्क्स कटेंगे।

SI News Today

Leave a Reply