Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के घर में ‘गोरखपुर महोत्सव’ करवाएगी यूपी सरकार….

SI News Today

उत्तर प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का संसदीय क्षेत्र रहे गोरखपुर में पहली बार ‘गोरखपुर महोत्सव’ आयोजित करने का फैसला लिया है। इसके पीछे सरकार की मंशा क्षेत्र को टूरिस्टों के लिए आकर्षित करने के लिए बताई गई है। रिपोर्ट के अनुसार तीन दिन तक चलने वाले इस महोत्सव में बॉलीवुड और भोजपुरी जगत के सितारे शिरकत करेंगे। इसमें ‘बॉलीवुड नाइट्स’ और ‘भोजपुरी नाइट्स’ जैसे विशेष कार्यक्रमों के साथ कबड्डी का भी आयोजन करने की खबरें सामने आई हैं। वहीं रेसलिंग, डांसिंग और पेंटिंग प्रतियोगिता का भी यहां आयोजन किया जाएगा। भोजपुरी एक्टर रवि किशन और गायिका मलिनी अवस्थी भोजपुरी नाइट्स में हिस्सा लेंगे।

महोत्सव का लोगो स्थानीय गोरखानाथ मंदिर और क्षेत्र की अन्य एतिहासिक इमारतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। रिपोर्ट के अनुसार राज्य सरकार ने इसके लिए करीब 33 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। पूरे कार्यक्रम का आयोजन डिविजनल कमिश्नर और डीएम की निगरानी में किया जाएगा। गौरतलब है कि महोत्सव को प्रमोट करने के लिए फेसबुक पेज भी बनाया गया है।

खबर के अनुसार महोत्सव का उद्घाटन सूबे के राज्यपाल राम नाइक करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार ऐसा पहली बार है जब राज्य सरकार के सांस्कृतिक विभाग ने गोरखपुर में कोई महोत्सव आयोजित करने की योजना बनाई है। महोत्सव में स्कूली बच्चों के लिए स्पोर्ट्स एक्टिविटी के प्रोग्राम खास तौर पर कराए जाएंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले गोरखपुर यहां के हॉस्पिटल में नवजात शिशुओं की मृत्यु की वजह से सुर्खियों में आया था। यहां बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से 63 बच्चों की मौत हो गई थी। एचटी मीडिया के मुताबिक ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स का अस्पताल पर कुल बकाया 68,58, 596 रुपये था। पैसे का भुगतान नहीं होने पर कंपनी ने सप्लाई रोकने की चेतावनी दी थी। बाद में बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बच्चों की मौत की सरकार ने मेजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए थे।

SI News Today

Leave a Reply