Friday, March 29, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

कुपवाड़ा में हिमस्खलन लापता हुए 7 लोगों में से 5 के मिले शव…

SI News Today

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हुए हिमस्खलन में लापता हुए 9 में से 8 लोगों के शव मिल चुके है. आपको बता दें कि शुक्रवार को ये हादसा कुपवाड़ा-तंगधार रोड पर खूनी नाला इलाके के पास हुआ, और हिमस्खलन की चपेट में 2 गाड़ियां और सड़क पर चल रहे कुछ लोग आ गए. बताया जा रहा है, कि इस गाड़ी में ड्राइवर समेत 7 लोग सवार थे. हिमस्खलन के बाद खाई में गिरे दो राहगीरों को बचा लिया गया. जबकि एक सरकारी अफ़सर की बर्फ़ में दबने की वज़ह से मौत हो गई. इस हादसे के बाद सेना, पुलिस और SDRF की टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी गई. डिविजनल कमिश्नर बशीर अहमद खान ने बताया कि इस हादसे में मरने वालों की संख्या 8 हो चुकी है.

कश्मीर में LoC के पास हुए हिमस्खलन में 5 जवान लापता
गौरतलब है कि इससे पहले 12 दिसंबर को भी जम्मू कश्मीर में दो अलग-अलग जगहों पर हुए हिमस्खलन के चलते सेना के 5 जवानों के लापता होने की खबर आई थी. पहली खबर बांदीपोर जिले केगुरेज सेक्टर में एक सैन्य चौकी के हिमस्खलन की चपेट में आने से तीन सैनिक लापता हो गये थे. वहीं नॉर्थ कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में आए हिमस्खलन के बाद से दो जवान हुए थे लापता. यह जवान सेना की 20 डोगरा रेजीमेंट के थे. नौगाम का यह इलाका एलओसी(LoC) के पास है.

आपको बता दें कि पिछले साल जनवरी महीने में भी गुरेज सेक्टर में हुए हिमस्खलन में सेना के 15 जवान शहीद हो गए थे.उस वक्त भी हिमस्खलन के बाद 15 जवान लापता हो गए थे. बाद में चलाए गए खोजी अभियान में जवानों के शव मिले थे.

SI News Today

Leave a Reply