Saturday, April 20, 2024
featuredदुनिया

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान ने की तीसरी शादी…

SI News Today

पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने एक बार फिर गुप्त तरीके से शादी कर ली है। इमरान की नई बेगम एक आध्यात्मिक गुरू बताई जा रही हैं, जिनके पास वह अध्यात्म की सीख लेने के लिए जाया करते थे। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान ने 1 जनवरी की रात लाहौर में शादी की। पार्टी के एक नेता ने ही उनका निकाह पढ़वाया। शादी करने के बाद अगले दिन वह सीधे इस्लामाबाद की आतंकवाद विरोधी अदालत में हाजिर हुए जहां उन्हें 2014 के एक मामले में जमानत मिल गई। निकाह पढ़वाने वाले मुफ्ती सईद पार्टी की कोर कमेटी के नेता हैं। दो साल पहले इमरान ने जब रेहम खान से शादी रचाई थी तब भी मुफ्ती ने ही निकाह पढ़वाया था। हालांकि मुफ्ती से जब इस बारे में मीडिया ने पूछा तो उन्होंने कुछ भी बताने से मना कर दिया।

पार्टी सचिव ऑन चौधरी और पार्टी के प्रवक्ता नईमुल हक ने भी पार्टी प्रमुख की शादी की बात से इनकार किया। पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि ऑन चौधरी भले ही इनकार करें, लेकिन वह शादी में शामिल हुए थे। ऑन ने कहा कि वह उस दिन इमरान के साथ लाहौर गए थे। इमरान की रेहम के साथ शादी के वक्त भी ऑन चौधरी मौजूद थे। नईमुल हक ने कहा कि वह 35 वर्षों से इमरान के निजी मामलों के साक्षी रहे हैं, इसलिए पूरे विश्वास के साथ कह सकते हैं कि ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अगर इमरान शादी करते भी हैं तो वह 2018 के आम चुनावों के बाद करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक लाहौर की डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी के सेक्टर वाई में इमरान ने शादी रचाई। शादी इमरान के दोस्त और उनकी तीसरी पत्नी के विश्वासपात्र के घर पर हुई। इमरान की नई पत्नी गुलबर्ग 3 में रहती हैं। उन्होंने कुछ महीने पहले अपनी पहली शादी तोड़ दी थी।उनके पूर्व पति ने बताया कि आध्यात्मिक कारणों के चलते शादी खत्म कर दी थी। उन्होंने इमरान की तीसरी शादी से इनकार किया।

इमरान कुछ वर्ष पहले अपनी नई पत्नी के संपर्क में अध्यात्म सीखने के लिए संपर्क में आए थे। धीरे-धीरे दोनों में नाता इतना गहरा हो गया कि बात शादी तक पहुंच गई। इमरान ने पहली बार 16 मई 2015 को जेमीमा खान से शादी की थी। 9 साल बाद 22 जून 2004 में जेमीमा से उनका तलाक हो गया था। इसके बाद टीवी एंकर रेहम खान से उन्होंने 8 जनवरी 2015 में शादी कर ली थी। रेहम से शादी करने की बात भी इमरान ने नहीं कबूली थी। 31 दिसंबर 2014 को उन्होंने ट्वीट किया था- मेरी शादी की खबरें बढ़ा-चढ़ाकर कही गई बातों के सिवा कुछ नहीं हैं। इसके 8 दिन बार उन्होंने सार्वजनिक रूप से रेहम के शादी कर ली थी।

SI News Today

Leave a Reply