Friday, April 19, 2024
featuredरोजगार

10वीं पास के लिए जॉब्स ही जॉब्स! जानिए पूरी डीटेल्स…

SI News Today

ट्रांस्मिशन कॉर्पोरेशन ऑफ तेलांगाना लिमिटेड (TSTRANSCO) बड़े पैमाने पर भर्ती करने जा रहा है। भर्तियां असिस्टेंट इंजीनियर, सब-इंजीनियर और जूनियर लाइनमैन पदों के लिए होनी हैं। 1604 पदों पर भर्ती होनी है। ट्रांस्मिशन कॉर्पोरेशन ऑफ तेलांगाना लिमिटेड ने बम्पर भर्तियां निकाली हैं। असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल, सिविल और टेलिकॉम) के कुल 330 पदों पर भर्ती होगी। वहीं सब-इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 174 और जूनियर लाइनमैन के 1100 पदों पर भर्ती होगी। इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स से लेकर 10वीं और आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी हासिल करने का यह सुनहरा मौका है। तो चलिए अब विस्तार से जानते हैं सभी पदों पर होने वाली भर्तियों के बारे में।

पद- असिस्टेंट इंजीनियर के कुल 330 पदों पर भर्ती होगी। चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 41155-63600 रुपये का वेतन मिलेगा। वहीं जूनियर लाइनमैन पदों पर सबसे ज्यादा, 1100 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए चयनित होने वाले उम्मीदवार प्रतिमाह 15585–25200 रुपये कमा सकेंगे। वहीं 174 सब-इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) पदों के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवार भी प्रतिमाह 20535-41155 रुपये का वेतन कमा सकेंगे।

आयु सीमा- असिस्टेंट इंजीनियर पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18–44 वर्ष; सब-इंजीनियर के लिए भी 18–44 वर्ष और जूनियर लाइनमैन के लिए आयु सीमा 18–35 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं SC/ST/BC उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और फिजिकली हेंडीकैप्ड उम्मीदवारों को 10 साल की रियायत मिलेगी।

शैक्षणिक योग्यता
असिस्टेंट इंजीनियर- मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स में बैचलर्स डिग्री। सिविल पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर्स और टेलिकॉम पद के लिए टेलिकॉम/इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन में बैचलर्स डिग्री होना अनिवार्य है।
सब-इंजीनियर- इस पद के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना अनिवार्य है।
जूनियर लाइनमैन- 10वीं पास और आईटीआई पास होना अनिवार्य है।

नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। https://tstransco.cgg.gov.in/ पर जाना होगा। जूनियर लाइनमैन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अंतिम तिथि 20 जनवरी 2018 है। वहीं सब-इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया बाद में शुरू होगी। सब-इंजीनियर आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी 2018 और असिस्टेंट इंजीनियर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 फरवरी 2018 से शुरू होगी।

अधिक जानकारी के लिए देखें अधिसूचनाएं:
असिस्टेंट इंजीनियर- https://tstransco.cgg.gov.in/Documents/AE_NOTIFICATION.pdf
सब-इंजीनियर- https://tstransco.cgg.gov.in/Documents/Sub_Engg_Notification.pdf
जूनियर लाइनमैन- https://tstransco.cgg.gov.in/Documents/JLM_Notification.pdf

SI News Today

Leave a Reply