Tuesday, April 16, 2024
featured

एबी डिविलियर्स के लिए मुसीबत बना ये गेंदबाज: IND vs SA

SI News Today

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। सोमवार को दोनों टीमों के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का चौथा दिन है। दक्षिण अफ्रीका ने दोनों पारियों में बल्लेबाजी कर ली है और अब टीम इंडिया दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है। मेजबान टीम के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के लिए टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस मैच में बड़ी मुसीबत साबित हुए। बुमराह का यह डेब्यू टेस्ट मैच था और उन्होंने पहले ही मैच में पहला विकेट डिविलियर्स के रूप में लिया। इस तेज गेंदबाज ने दोनों ही पारियों में डिविलियर्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया। पहली पारी में जब डिविलियर्स 65 रन बनाकर खेल रहे थे तब बुमराह की तेज गेंद उनके लिए मुसीबत बनी, तो वहीं दूसरी पारी में डिविलियर्स 35 रन बनाकर आउट हुए। यहां भी उन्हें बुमराह ने ही आउट किया।

बुमराह ने इससे पहले आईपीएल में भी डिविलियर्स का शिकार किया था। पिछले साल मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच खेले गए आईपीएल मैच में जसप्रीत बुमराह के हाथों डिविलियर्स कैच आउट हुए थे। इसके अलावा 2014 आईपीएल के दौरान भी जसप्रीत बुमराह ने रॉयल चैलेंजर्स बैगंलोर के खिलाड़ी एबी डीविलियर्स को आउट किया था। उसके बाद उन्होंने डिविलियर्स को स्लेज भी किया था। हालांकि बाद में खुद बुमराह ने एक इंटरव्यू के दौरान इस घटना का जिक्र किया था और कहा था कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे इस मैच में नए-नए रिकॉर्ड्स बन रहे हैं। बुमराह के अलावा चार अन्य ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने किसी टेस्ट मैच की दोनों पारियों में डिविलियर्स को पवेलियन का रास्ता दिखाने में सफलता पाई है।

बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 130 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत को इस मैच को जीतने के लिए 208 रनों की जरूरत है। दक्षिण अफ्रीका के लिए एबी डी विलियर्स ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। फिलहाल भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है। टीम ने अभी तक एक विकेट के नुकसान पर 30 रन बना लिए हैं।

SI News Today

Leave a Reply