Thursday, March 28, 2024
featured

कप्तान विराट कोहली ने टीम में किए तीन बदलाव, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में कुछ ही देर में खेला जाएगा। टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में तीन अहम बदलाव किए हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका दिया गया है। भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा टीम में शामिल किए गए हैं और चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल इस मैच में खेलेंगे। केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 72 रनों से पराजित कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

पिछले मैच पर नजर डाली जाए, तो भारत के तेज गेंदबाजों ने अपनी भूमिका बखूभी निभाई थी, लेकिन उसके बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए थे। इस मैच में भी भारत को मेजबान टीम के गेंदबाजों से सावधान रहना होगा। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या जैसे तेज गेंदबाज से पिछले मैच में किए गए प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों की बात की जाए, तो भारतीय बल्लेबाजों के लिए पिछले टेस्ट मैच में नौ विकेट लेने वाले वार्नोन फिलेंडर दूसरे टेस्ट में भी सबसे बड़ी मुसीबत बन सकते हैं। इसके अलावा, कगीसो रबादा, मोर्ने मोर्केल भी भारत की सीरीज की हार से बचने की कोशिश में पानी फेर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply