Friday, April 12, 2024
featuredदुनिया

इमारत के दूसरे माले पर जा घुसी कार, सड़क हादसे का ऐसे हुई शिकार…

SI News Today

अमेरिका के कैलिफोर्निया में रविवार सुबह एक कार हादसे का शिकार हुई। तेज रफ्तार में आ रही कार डिवाइडर से टकराने के बाद हवा में उछल गई थी। कार इसके बाद पास में ही एक इमारत के दूसरे माले में स्थित दफ्तर में जा घुसी। हादसे के दौरान कार का आधा हिस्सा (अगला) इमारत में फंस गया था। बाकी हिस्सा बाहर से लटका नजर आ रहा था। घटना के दौरान दफ्तर में इससे हल्की-फुल्की आग भी लग गई थी। घटना के दौरान दो लोग गाड़ी में बैठे हुए थे, जिसमें से एक घंटे भर तक गाड़ी में ही फंसा रहा। दोनों के ही मामूली चोटें आई हैं।

आसपास के लोगों ने मामले की जानकारी होते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस को इस बारे में सूचित किया। अधिकारियों ने इसके बाद क्रेन की मदद से फंसी कार को वहां से निकाला और नीचे उतारा। ऑरेंज काउंटी फायर अथॉरिटी के कैप्टन स्टीफन हॉर्नर के अनुसार, यह घटना यहां के सैंटा एना इलाके की है। घटना के बाद एक शख्स तो अपने आप कार से निकलने में कामयाब रहा, मगर दूसरा घंटे भर तक बाहर आने के लिए जद्दोजहद करता रहा। थोड़ी देर में मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी और लॉस एंजलिस काउंटी अर्बन सर्च एंड रेस्क्यू का दस्ता पहुंचा, जिन्होंने कार में फंसे उस शख्स को निकाला।

उन्होंने आगे बताया गाड़ी डिवाइडर से टकराकर हवा में उछली थी, जिसके बाद वह पास में इमारत के दूसरे माले में घुस गई थी। वहां पर डेंटिस्ट का क्लीनिक था। क्रैश के दौरान हल्की सी आग भी लगी थी, जिसे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने पहुंचते ही बुझा लिया था।

कार में सवार पीड़ितों की अभी तक पहचान नहीं की जा सकी है। दोनों के ही मामूली चोटें आई हैं। दस्ते ने उन्हें घटना के बाद नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया था। अच्छी बात यह थी कि जिस वक्त हादसा हुआ, तब दफ्तर में कोई नहीं था। पूछताछ में ड्राइवर ने कबूला है कि घटना के पहले उसने नशीले पर्दाथों का सेवन किया था।

SI News Today

Leave a Reply