Friday, April 19, 2024
featured

बाहर किए जाने पर शिखर धवन ने दिखाया जज्‍बा, किया ऐसा…

SI News Today

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया में कप्तान विराट कोहली ने तीन बड़े बदलाव किए थे। कोहली ने प्लेयिंग 11 में टीम के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका दिया था। दूसरे टेस्ट मैच में टीम में शामिल नहीं होने के बाद इस वक्त शिखर धवन आगे के मुकाबलों के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा कि हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। धवन इस तस्वीर में अपने बल्ले को ध्यान से देखते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने फोटो को शेयर करते हुए लिखा, ‘हिम्मत मत छोड़ो, मेहनत करते चलो, मंजिल अपने आप ही आ जाएगी।’ शिखर धवन ने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 16-16 रन बनाए थे। सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए कोहली ने दो अन्य बड़े बदलाव भी किए हैं। उन्होंने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा को टीम में लिया और चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल को शामिल किया।

इस वक्त दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है। टीम की ओर से कोहली और ऑल-राउंडर हार्दिक पंड्या क्रीज पर मौजूद हैं। दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन यानी रविवार के अंत तक भारत ने 61 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना लिए हैं। कोहली ने अभी तक 85 रन बनाए हैं तो वहीं पंड्या 11 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 335 रनों पर ऑलआउट हो गई। अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम (94) ने बनाए, लेकिन भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने उन्हें शतक बनाने से छह रन दूर रखा और पवेलियन लौटा दिया।

वहीं दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन हाशिम आमला (84) ने बनाए। उनके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 63 रन बनाए। भारत की कोशिश होगी कि तीसरे दिन के मैच में यानी सोमवार को ज्यादा विकेट ना खोते हुए मैच पर पकड़ बनाई जाए। बता दें कि पहले टेस्ट मैच में भारत को 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। गेंदबाजों ने तो शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए थे।

SI News Today

Leave a Reply