Thursday, April 25, 2024
featured

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने फिर बुना था जाल, फिर भी नहीं हुए कामयाब….

SI News Today

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले गए पहले मैच की ही तरह सेंचुरियन के दूसरे टेस्ट में मेजबान टीम के गेंदबाजों ने कप्तान विराट कोहली को अपने जाल में फंसाकर आउट की भरपूर कोशिश की। कोहली को आउट करने का सबसे पहला प्रयास दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने किया। इस मैच में कगिसो रबाडा ने अपनी गेंद डिलीवरी फुल और वाइड की, लेकिन कोहली ने आगे बढ़कर गेंद को खेला और क्विंटन डी कॉक की तरफ फेंक दिया। इसके बाद कोहली को तीसरी बार आउट करने की कोशिश करने से पहले रबाडा ने कोहली की तरफ एक आसान सी गेंद फेंकी। कोहली ने बस गेंद को देखा और उसे खेलने का काई खास प्रयास नहीं किया।

इस गेंद के बाद रबाडा ने कोहली को अपने जाल में फंसाने की कोशिश की। रबाडा ने पांचवी गेंद कोहली की तरफ डाली तो उसका एंगल स्टंप की तरफ था। कोहली ने गेंद को अपने अगले पैड के करीब खेला, लेकिन वे किसी तरह गेंद को फ्लिक करने में कामयाब हुए और एक रन लिया। रबाडा का ओवर समाप्त हुआ और कोहली को आउट करने के लिए वे अपने अगले ओवर की प्रतिक्षा करने लगे। अगले ओवर में रबाडा ने फिर से कोहली को आउट करने की कोशिश की। रबाडा के ओवर की पहली गेंद बहुत वाइड थी, जो कि स्टंप के तीसरे विकेट के साइड से निकल गई। इस ओवर में भी रबाडा कोहली को आउट नहीं कर पाए थे। ऐसा ही रबाडा ने तीसरे ओवर में भी किया। पहले फुल गेंद डाली, एक कोहली के बाहर की तरफ फेंकी, बाउंसर और फिर एक बिलकुल अंदर की तरफ गेंद फेंकी।

कोहली रबाडा द्वारा डाली गई आखिरी गेंद से चौंक गए थे। रबाडा ने कोहली के आगे वाले पैड पर गेंद मारी थी, जिसके बाद उन्होंने अंपायर से कोहली को आउट देने की अपील की, लेकिन गेंद लाइन के बाहर थी। चौथे ओवर में कोहली ने रोहित शर्मा से कहा कि रबाडा आखिरी में ओवर लेगा। कोहली की यह बात स्टंप के माइक में रिकोर्ड हुई। वहीं रबाडा ने आखिरी ओवरों का इंतजार नहीं किया और वे पांचवें ओवर में गेंद डालने के लिए आ गए। बाउंसर से तीन गेंद बाहर की तरफ डालने के बाद उन्हें रोहित को आउट करने का मौका मिला। रबाडा ने रोहित के साइड स्टंप के अंदर के किराने की तरफ गेंद डाली और रोहित को एलबीडब्लू आउट कर दिया। रबाडा की योजना काम आई लेकिन जिस खिलाड़ी का विकेट वे लेना चाहते थे, उसका वे नहीं ले पाए। अपनी सूझबूझ के कारण विरोट कोहली आउट होने से हर बार बच गए।

SI News Today

Leave a Reply