Thursday, April 18, 2024
featured

जब सलमान खान को डायरेक्टर ने बेइज्जत कर दिखाया था बाहर का रास्ता…

SI News Today

सलमान खान को आज बॉलीवुड का ‘गॉडफादर’ भी कहा जाता है। गॉडफादर इसलिए क्योंकि सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए कई न्यू कमर्स की मदद की है। इनमें बी-टाउन की मशहूर एक्ट्रेसेस कैटरीना कैफ, जरीन खान और डेजी शाह के अलावा कई एक्टर्स के नाम भी शामिल हैं, जो आज हिंदी सिनेमा जगत में अपना करियर शुरू कर चुके हैं। वहीं कम लोग जानते होंगे कि सलमान खान जब फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर शुरू करना चाहते थे तो उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। चलिए आज हम आपको सलमान खान से जुड़ा वह रोचक किस्सा बताते हैं, जब डायरेक्टर ने उन्हें बेइज्जत कर बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

दरअसल यह वाकया उन दिनों का है जब डायरेक्टर आनंद गिरधर एक फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे थे। फिल्म की कास्ट के लिए टेस्ट ऑडिशन चल रहे थे। आनंद को एक ऐसे शख्स की तलाश थी जो 35 वर्षीय टीचर का रोल कर सके। तभी सलमान खान को ऑडिशन के बारे में पता चला और रोल मांगने पहुंच गए।

सलमान ने डायरेक्टर आनंद गिरधर से कहा कि वह 35 साल के टीचर का रोल करने के लिए तैयार हैं। आनंद उन्हें हैरानी से देखने लगे क्योंकि सलमान की उम्र उस वक्त महज 18 साल थी। इसके बावजूद सलमान आनंद से कहते रहे कि उन्हें फिल्म में कोई भी रोल दे दीजिए। यहां तक कि वह बूढ़े के रोल भी करने के लिए तैयार हो गए थे। सलमान आनंद को अपनी तस्वीरें दिखाने की कोशिश करते रहे लेकिन आनंद उन्हें बाहर निकलने के लिए कहते रहे। आखिर में आनंद गिरधर ने अपने प्यून को बुलाया और सलमान को बाहर निकालने के लिए तक कह दिया।

सलमान खान को आनंद गिरधर की फिल्म में काम नहीं मिला। उन्हें वहां से खाली हाथ और उदास लौटना पड़ा था लेकिन इसके बाद भी सलमान ने मेहनत जारी रखी। इसके बाद उन्हें साल 1988 में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ मिली और उसके अगले साल ‘मैंने प्यार किया’ से मिली थी। फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से सलमान रातों-रात स्टार बन गए थे।

SI News Today

Leave a Reply