Thursday, April 18, 2024
featured

सिद्धार्थ मल्होत्रा एक्टिंग ही नहीं स्केचिंग में भी हैं एक्सपर्ट, जानिए खास बाते: बर्थडे स्पेशल

SI News Today

सिद्धार्थ मल्होत्रा बॉलीवुड के उन एक्टर में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरआत एक्टिंग से नहीं बल्कि मॉडलिंग से की। सिद्धार्थ अपने लुक की वजह से लड़कियों में काफी फेमस हैं। उनका जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली में हुआ था। पंजाबी परिवार में जन्मे सिद्धार्थ के पिता का नाम सुनील है, वह पहले मर्चेंट नेवी में थे। बेहतरीन फिजीक के लिए फेमस सिद्धार्थ ने 18 साल की उम्र से ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने साल 2010 में करण जौहर के निर्देशन में बनी फिल्म माई नेम इज खान में उन्हें डायरेक्शन में असिस्ट किया।

सिद्धार्थ शुरुआत से ही एक एक्टर बनना चाहत थे। एक्टिंग की दुनिया में उन्हें पहला मौका करण जौहर ने साल 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से दिया। इस फिल्म से डेब्यू करने के बाद सिद्धार्थ लड़कियों में काफी पॉपुलर हो गए। सिद्धार्थ फिल्म ‘हंसी तो फसी’, ‘ब्रदर्स’, ‘कपूर एंड सन्स’, ‘बार बार देखो’, ‘ए जेंटलमैन’ और ‘इत्तेफाक’ जैसी फिल्मों मे का कर चुके हैं। सीधे-साधे से नजर आने वाले सिद्धार्थ ने साल 2014 में फिल्म ‘एक विलेन’ में काम किया, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। इस फिल्म में वह एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर के साथ नजर आए। सिद्धार्थ बहुत जल्द फिल्म अय्यारी में भी नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में वह दमदार एक्शन करते नजर आएंगे।

सिद्धार्थ ने दिल्ली के डॉन बॉस्को स्कूल और बिरला विद्या निकेतन से पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने शहीद भगत सिंह कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की।

सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी डेब्यू फिल्म की को-एक्ट्रेस आलिया भट्ट के साथ रिलेशन को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा फिटनेस को लेकर काफी सीरियस रहते हैं। वह खुद को फिट रखन के लिए रेगुलर जिम जाया करते हैं।

सिद्धार्थ को खेलों से भी काफी लगाव है। उनका फेवरेट गेम रग्बी है।

सिद्धार्थ को कुत्तों से काफी प्यार है। उनके डॉग का नाम ‘ऑस्कर’ है। वह पेटा के जरिए कुत्तों से जुड़े कई अवेयरनेस कैंपैन चलाते रहे हैं।

सिद्धार्थ को एक्टिंग के अलावा स्केचिंग का भी काफी शौक है। वह कार्टून और डूडल की स्केचिंग करते हैं।

SI News Today

Leave a Reply