Tuesday, April 16, 2024
featured

इसलिए 40 साल की उम्र में भी इतनी खूबसूरत दिखती हैं ‘बिग बॉस विनर शिल्पा शिंदे, जानिए…

SI News Today

शिल्पा शिंदे ब्यूटी सीक्रेट्स – शिल्पा शिंदे ‘एंड टीवी’ चैनल के शो ‘भाबीजी घर पर हैं’ से घर-घर फेमस हुई थीं। फिलहाल वह कलर्स के टीवी शो ‘बिग बॉस’ के 11वें सीजन की विजेता हैं। 40 साल की शिल्पा शिंदे अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए भी काफी चर्चित हैं। बिग बॉस में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान भी उनकी खूबसूरती की तारीफ कर चुके हैं। शिल्पा शिंदे की खूबसूरती के पीछे नारियल के तेल की महत्वपूर्ण भूमिका है। वह रात को सोने से पहले पूरे शरीर पर नारियल का तेल जरूर लगाती हैं। जिस रात को वह नारियल का तेल नहीं लगा पातीं उसकी अगली सुबह नहाने से पहले वह सिर से लेकर पांव तक नारियल का तेल जरूर लगाती हैं। इससे त्वचा चमकदार बनती है। तो चलिए जानते हैं कि नारियल के तेल में त्वचा को खूबसूरत बनाने वाले और कौन-कौन से गुण मौजूद हैं –

1. एंटी-एंजिंग नारियल का तेल – नारियल का तेल बढ़ती उम्र के प्रभाव को रोकने में मददगार होता है। त्वचा से झुर्रियों आदि को हटाने के लिए एंटी-एंजिग क्रीम लगाने से बेहतर है कि नारियल के तेल का इस्तेमाल किया जाए। यह एंटी-एंजिंग गुणों से भरपूर होता है। इसमें एंटी-इन्फ्लेमेट्री गुण भी काफी मात्रा में पाए जाते हैं। इस वजह से यह एक्जिमा के इलाज के बेहद फायदेमंद होता है।

2. डार्क सर्कल्स हटाने में मददगार – आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स को हटाने के लिए नारियल का तेल बेहद फायदेमंद नुस्खा है। इसके लिए हर रोज रात को सोने से पहले आंख के चारों ओर नारियल के तेल से मसाज करें। इससे डार्क सर्कल्स से जल्द छुटकारा मिल जाता है।

3. दाग-धब्बों से छुटकारा – त्वचा पर दाग-धब्बों की समस्या है तो नारियल तेल की कुछ बूंद दाग-धब्बों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। इससे बहुत जल्द ही चेहरे से दाग-धब्बे गायब हो जाएंगे।

4. होठों के लिए – सर्दियों में अक्सर होंठ फटने लगते हैं। ऐसे में किसी भी तरह के लि0प बाम से बेहतर है कि आप नारियल के तेल का इस्तेमाल करें। होठों पर नारियल के तेल से मसाज करने से होंठ मुलायम होते हैं।

5. ग्लोइंग स्किन के लिए – स्किन को चमकदार बनाने के लिए नहाने के बाद पूरे शरीर पर नारियल के तेल से हल्की मसाज करें। इससे त्वचा में चमक बढ़ती है।

SI News Today

Leave a Reply