Thursday, April 25, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

जिओ ने लॉन्च किए दो छोटे रिचार्ज, जानिए इनके बारे में…

SI News Today

JIO ने हाल ही में अपने 153 रुपए के रिचार्ज में हाई स्पीड डेटा की लिमिट को बढ़ाकर दोगुना कर दिया था। अब जियो ने दो नए छोटे रिचार्ज पेश किए हैं। इनमें एक रिचार्ज 24 रुपए का है और दूसरा रिचार्ज 54 रुपए का है। यूजर को 24 रुपए के रिचार्ज में एक शर्त के साथ अनलिमिटेड डेटा दिया जा रहा है। शर्त ये है कि यूजर को हाई स्पीड का रोजाना 500MB डेटा मिलेगा। वहीं हाई स्पीड डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट तो अनलिमिटेड चलता रहेगा लेकिन स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाएगी।

वहीं यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी फ्री मिल रही है। साथ ही इसमें 20SMS भी मिलेंगे। इसके अलावा जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिल रहा है। इस प्लान की वैधता 2 दिन की है। JIO के 54 रुपए के प्लान में यूजर को रोजाना हाई स्पीड का 500MB डेटा मिलेगा। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल रही है। साथ ही इसमें 70SMS भी मिलेंगे। इस प्लान की वैधता 7 दिन की है। यह दोनों पैक सिर्फ रिलायंस जियो के 1,500 रुपए सिक्योरिटी वाले जियो फोन में इस्तेमाल होने वाले नंबर के लिए हैं।

जियो फोन के अलावा दूसरे फोन में जियो का सिम इस्तेमाल करने वालों के लिए जियो का सबसे सस्ता रिचार्ज 19 रुपए का है। इसमें यूजर को एक दिन की वैधता के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसमें हाई स्पीड का 0.15GB डेटा मिलेगा। यह डेटा खत्म होने के बाद स्पीड कम हो जाएगी, लेकिन इंटरनेट अनलिमिटेड चलता रहेगा। इसके अलावा दूसरा प्लान 52 रुपए का है। इसमें यूजर को 7 दिन की वैधता के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसमें यूजर को रोजाना हाई स्पीड का 0.15GB डेटा मिलेगा। रोजाना की लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 64kbps की हो जाएगी।

JIO अपने यूजर्स को 398 या इससे ज्यादा के रिचार्ज पर 700 रुपए का कैशबैक दे रही है। जियो यूजर अगर जियो ऐप से 398 रुपए या इससे ज्यादा का रिचार्ज करता है तो उसे 300 रुपए जियो के मोबाइल वॉलेट में मिलेंगे। इसके अलावा जियो ऐप में 400 रुपए के 50-50 रुपए के 8 रिचार्ज वाउचर मिलेंगे। इन वाउचर्स का इस्तेमाल 309 या इससे ज्यादा का रिचार्ज पर किया जा सकता है। एक बार में एक ही रिचार्ज वाउचर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

SI News Today

Leave a Reply