Saturday, April 20, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

जंगल में मिली 7 दिन से लापता बच्ची की लाश, हुआ रेप…

SI News Today

जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ जिले में 7 दिनों से लापता बच्‍ची की लाश मिलने के बाद लोगों का गुस्‍सा भड़क उठा है। 8 साल की अरिफा (काल्‍पनिक नाम) का हफ्ते भर से कोई पता नहीं चल रहा था। बुधवार को उसका शव हीरानगर के रासना गांव में पाया गया। परिवार ने उसकी गुमशुदगी की शिकायत सात दिन पहले हीरा नगर पुलिस थाने में दर्ज कराई थी। बुधवार को उसकी लाश स्‍थानीय लोगों को बच्‍ची के गांव (कोटा) से डेढ़ किलोमीटर दूर जंगलों में मिली। शव को जिला अस्‍पताल कठुआ ले जाया गया जहां डॉक्‍टर्स ने पोस्‍टमॉर्टम किया। परिवार ने बच्‍ची के साथ बलात्‍कार के बाद हत्‍या का आरोप लगाया है। दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि उन्‍होंने जांच की गति बढ़ाई है ताकि सच सामने आ सके। वहीं, पूरे जम्‍मू में इस वारदात के दोषियों को पकड़ने की मांग तेज हो गई है। प्रदर्शनकारियों ने जम्‍मू-पठानकोट हाइवे जाम कर बच्‍ची को न्‍याय दिलाने की गुहार लगाई। मौके पर वरिष्‍ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी पहुंचे और उन्‍होंने भरोसा दिलाया कि अपराधी पकड़े जाएंगे।

मामला सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्‍सा देखने को मिल रहा है। फेसबुक पर गुफ्तार अहमद चौधरी ने इस घटना से जुड़ा वीडियो और तस्‍वीर पोस्‍ट किया है। उन्‍होंने कहा है कि राज्‍य की पुलिस से शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है। गुफ्तार के पोस्‍ट को 7 घंटे के भीतर तीन हजार से ज्‍यादा लोग शेयर कर चुके थे। इस पोस्‍ट पर आई टिप्‍पणियां दर्शाती हैं कि लोग इस वारदात से बेहद नाराज हैं।

कठुआ के एसएसपी सुलेमान चौधरी ने कहा, ”हम अभी कह नहीं सकते कि क्‍या हुआ था। जांच चल रही है। वह अपने घर से गई थी पर लौटी नहीं। हमने माता-पिता की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है। हमने उसे ढूंढ़ा पर वह नहीं मिली। आज (बुधवार) उसकी लाश मिली। हम मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।”

SI News Today

Leave a Reply