Wednesday, March 27, 2024
featuredलखनऊ

राजधानी: पुलिस की गिरफ्त में ब्राइट लैंड स्कूल का प्रिसिंपल…

SI News Today

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में दो दिन पहले कक्षा एक के छात्र ऋतिक पर चाकू से हमले के मामले में स्कूल के प्रिसिंपल रचित मानस को भी गिरफ्तार किया गया है। रचित मानस और उसके भाई रोहन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। रचित को अलीगंज पुलिस ने हिरासत में लिया है।

ट्रामा सेंटर से मुख्यमंत्री के जाने के बाद एसएसपी ने मीडिया से कहा कि स्कूल के स्कूल के प्रिसिंपल रचित मानस को साक्ष्य छुपाने और पुलिस को सूचना न देने के मामले में गिरफ्तार किया है। छात्र ऋतिक के हाथ में आरोपित छात्रा के बाल मिले हैं जो फॉरेंसिक जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजे गए। इसके साथ ही आरोपित छात्रा को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। ऋतिक के पिता स्कूल प्रशासन को लेकर कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं।

ब्राइट लैंड स्कूल के छात्र पर चाकू से हमले के मामले में सातवीं की छात्रा पर हमले का शक गहरा गया है। बताया जा रहा है कि प्रिंसिपल के बुलाने का बहाना लेकर छात्रा ऋतिक को लेकर बाथरूम में गई थी। इससे पहले यह छात्रा अपना हाथ काट चुकी है और एग्जाम की कॉपी घर लेकर जा चुकी है।

आज स्कूल में 45 सीनियर लड़कियों से पूछताछ के बाद पुलिस को सुराग मिले। पुलिस अधिकारी इस आरोपी छात्रा से पूछताछ कर रहे हैं। आज शाम तक पूरे मामले का राजफाश हो सकता है।

उधर ट्रामा सेंटर में स्कूल में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के अभिभावकों ने इस घटना को लेकर आक्रोश जताया है। इन सभी ने ऋतिक के पिता से स्कूल को लेकर कुछ न बोलने पर गुस्सा किया। अभिभावकों ने कहा स्कूल प्रशासन पर मामला दबाने और सुरक्षा में चूक को लेकर कल सीएम योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन देंगे।

उधर स्कूल प्रबंधन ने भी इस मामले में अपनी सफाई दी है। ब्राइटलैंड कॉलेज प्रबंधक रीना मानस ने कहा कि बच्चा ऋतिक एकदम ठीक है। आरोपी लड़की को पकड़ लिया गया है। बच्चे के मां-बाप ब्राइटलैंड स्कूल की प्रबंधक रीना मानस और प्रिंसिपल रचित मानस को दोषी नहीं मान रहे हैं।

इतने सारे अभिभावक में से गिनती के 30-40 अभिभावक ही शिकायत कर रहे हैं। सिर्फ इनको ही टीवी पर दिखाया जा रहा है। जो अभिभावक स्कूल के पक्ष में बात कर रहे , उनकी बात किसी चैनल में नहीं दिखाई जा रही है। कॉलेज के प्रबंधन की मदद से ही आज पुलिस ने आरोपी लड़की को गिरफ्तार किया है। इससे साफ साबित होता है की प्रबंधन ने पूरी जिम्मेदारी दिखाई है।

SI News Today

Leave a Reply