Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

पिस्‍तौल लेकर आया 12वीं का छात्र, प्रिंसिपल के कमरे में जाकर किया ऐसा…

SI News Today

हरियाणा के यमुनानगर में शनिवार को 12वीं के एक छात्र ने कथित तौर पर अपने स्कूल की प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल परिसर के अंदर अपने माता-पिता के साथ मुलाकात के दौरान 12वीं कक्षा के निलंबित छात्र ने प्रिंसिपल ऋतु छाबड़ा पर तीन गोलियां दाग दी। छात्र को हाल ही में अटेंडेंस को लेकर स्कूल से निलंबित कर दिया गया था। पुलिस ने कहा कि लड़के के पिता एक फाइनेंसर हैं और इस घटना में इस्तेमाल की गई लाइसेंसी पिस्तौल उसके पिता की ही थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘भागने की कोशिश कर रहे छात्र को स्कूल स्टाफ, विद्यार्थियों और शिक्षकों ने पकड़ लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया।’

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच से पता चलता है कि लड़के के साथ उसका एक दोस्त भी था। पांच से अधिक गोलियां दागे जाने के बाद स्कूल स्टाफ, शिक्षक और छात्र काफी डर गए थे। घायल प्रिंसिपल को गंभीर हालत में पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ समय बाद डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक स्टूडेंट ने .32 बोर की पिस्तौल से प्रिंसिपल पर हमला किया।

बता दें इसी हफ्ते में ऐसी ही एक घटना लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में सामने आई थी। जहां एक छात्रा ने स्कूल में महज छुट्टी कराने की मंशा से पहली कक्षा के एक मासूम छात्र को चाकू मारकर घायल कर दिया था। आरोपी छात्रा 7वीं कक्षा में पढ़ती है।

घटना के बाद आरोपी छात्रा ने खुद कुबूल किया कि वह स्कूल में छुट्टी कराना चाहती थी, इसलिए प्रिंसिपल से मिलने के बहाने वह छात्र को टॉयलेट में ले गई। वहां आरोपी छात्रा ने दूसरी छात्रा के मुंह में कपड़ा ठूंसा और चाकुओं से गोद दिया। उसी वक्त टॉयलेट के पास से गुजर रहे एक टीचर ने पीड़ित की आवाज सुन ली। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

SI News Today

Leave a Reply