Thursday, April 18, 2024
featured

भारतीय टीम के पूर्व कोच ने टेस्ट मैच से पहले टीम को दी ये नसीहत…

SI News Today

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए शुरुआती दो टेस्ट मैचों में हारने के बाद भारतीय टीम तीसरे मैच को जीतने की कोशिश करेगी। इस सीरीज में टीम के लिए सबसे बड़े सिर दर्द उनके बल्लेबाज रहे हैं। टीम का कोई भी बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पिछले मैच में शतक जरूर जमाया था, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका था। टीम के मौजूदा हालात को देखते हुए टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने तीसरे मैच से पहले खिलाड़ियों को गलती ना करने की सलाह दी है। कर्स्टन ने कहा, ”पूरी दुनिया में भारतीय टीम की ताकत उनकी बल्लेबाजी मानी जाती है, लेकिन इस सीरीज में टीम के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे हैं”। कर्स्टन के मुताबिक अगर भारतीय टीम पांच गेंदबाजों की जगह एक एक्सट्रा बल्लेबाज खिलाने का रिस्क लेती तो परिणाम कुछ और हो सकते थे। कर्स्टन ने कहा, ”भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट पहले दो मैचों के लिए जिस टीम का चयन किया वो गलत था, पहले मैच में मिली हार के बाद भी विराट कोहली ने दूसरे मैच में कुछ गलत फैसले किए”।

दोनों ही मैचों में बल्लेबाजों ने कई बार गलत शॉट खेल कर अपने विकेट गंवाए हैं। रहाणे को लेकर कर्स्टन ने कहा, ”अजिंक्य रहाणे एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें आप प्रदर्शन के आधार पर टीम से बाहर नहीं बिठा सकते। खासतौर पर विदेशी दौरों के लिए उनका टीम में होना बेहद अहम हो जाता है। वह एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज हैं, जो परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढालना बखूबी जानते हैं”।

तीसरे मैच में जिस विकेट पर भारत को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलना है वो तेज गेंदबाजों की मददगार पिच मानी जा रही है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी आक्रमण एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजों के सामने मुश्किल खड़ी कर सकती है। भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को तीसरे मैच के लिए पिछली गलतियों को भुलाकर सही टीम का चयन करना होगा।

SI News Today

Leave a Reply