Friday, March 29, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

छात्राओं पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले, जानिए पूरा मामला…

SI News Today

कश्मीर विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में बड़ी संख्या में छात्राओं के फेल होने को लेकर छात्राओं के एक समूह ने विश्वविद्यालय के खिलाफ आज प्रदर्शन किया और उन्हें तितर बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। पिछले हफ्ते इम्तिहानों के नतीजे घोषित किए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न कॉलेजों की छात्राएं यहां मौलाना आजाद रोड पर इकट्ठा हुईं और यातायात को रोककर पिछले साल दी पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं को वापस देने की मांग करने लगीं।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को समझा-बुझा कर शांतिपूर्ण तरीके से हटाने की कोशिश की, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि पुलिस ने फिर छात्राओं को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। संवाददाताओं से बात करते हुए छात्राओं ने कहा कि वे अपनी उत्तर पुस्तिकाओं का पुन: मूल्यांकन और पुन: जांच नहीं चाहती हैं।

एक छात्रा ने कहा, ‘‘ हम पहले अपनी उत्तर पुस्तिकाएं देखना चाहते हैं। कैसे सभी छात्राएं फेल हो सकती हैं? मेरे ख्याल से उन्होंने उत्तर पुस्तिकाएं गुम कर दी हैं। इस बीच, कश्मीर विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि ओएमआर शीट को सही तरह से नहीं भरने जैसी औपचारिकताओं को पूरा नहीं करने की वजह से छात्राओं का खराब परीक्षा परिणाम आया है।

SI News Today

Leave a Reply