Friday, March 29, 2024
featured

तीसरे टेस्ट से पहले मैच की तैयारी में जुटे रोहित शर्मा…

SI News Today

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले दो मैच हारने के बाद भारतीय टीम दबाव में है। केपटाउन में 72 और सेंचुरियन में 135 रनों से हारने के बाद टीम चयन पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। सीरीज गवां चुकी भारतीय टीम जोहानिसबर्ग टेस्ट में सम्मान बचाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हर तरफ से आलोचना झेल रहे हैं। पहले दो टेस्ट मैचों में टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर बिठाना कोहली की सबसे बड़ी गलती बताई जा रही है। अजिंक्य रहाणे की जगह विरोट कोहली ने रोहित शर्मा को पलेइंग इलेवन में शामिल किया। रोहित शर्मा चार पारियों में 19.50 की औसत से सिर्फ 78 रन बनाने में ही कामयाब रहे। रोहित के फ्लॉप शो देखने के बाद क्रिकेट के दिग्गजों ने तो यहां तक कह दिया कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट के लिए बने ही नहीं है। रोहित शर्मा वनडे और टी-20 के बेहद खतरनाक बल्लेबाज माने जाते हैं, लेकिन टेस्ट में वो अभी तक अपना कमाल दिखाने में नाकाम रहे हैं।

तीसरे टेस्ट मैच से पहले रोहित शर्मा अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश में जुटे हुए हैं। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हेंडल पर एक वीडियो शेयर किया, इस वीडियो में रोहित नेट्स पर शॉट्स लगाते दिखाई दे रहे हैं। रोहित शर्मा हर वो शॉट्स खेल रहे हैं, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। रोहित शर्मा प्रैक्टिस के दौरान गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे हैं। रोहित शर्मा को अगर तीसरे मैच में खेलने का मौका मिला तो वो पिछली पारियों को भुलाकर बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दोनों पारियों में रोहित ने 11 और 10 रन बनाए, जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जाने लगे कि अगले मैच में अजिंक्य को टीम में जगह दी जा सकती है। विराट कोहली ने एक बार फिर दूसरे मैच में भी रोहित को मौका दिया और वह एक बार फिर फ्लॉप साबित रहे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि तीसरे मैच में विराट रोहित और रहाणे में से किसे टीम में शामिल करते हैं।

SI News Today

Leave a Reply