Saturday, April 20, 2024
featured

शाहिद कपूर से पहले शाहरुख को ऑफर किया गया था राजा रावल रतन सिंह का रोल…

SI News Today

विवादों की लंबी फेहरिस्त के बाद आखिरकार संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पद्मावत’ रिलीज हो गई। फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर के काम की खूब तारीफ हो रही है। शाहिद कपूर ने फिल्म में राजा रावल रतन सिंह की भूमिका निभाई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहिद कपूर का रोल पहले बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को ऑफर किया गया था। अंग्रेजी न्यूज पोर्टल इंडिया टुडे ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि शाहरुख खान ने यह कहते हुए इस रोल के लिए इनकार कर दिया था कि फिल्म की कहानी तो रानी पद्मावती के चारों ओर घूमती है।

शाहरुख खान द्वारा रोल के लिए इनकार कर दिए जाने के बाद भंसाली ने यह रोल शाहिद कपूर को दिया। शाहिद ने इस रोल के लिए हां कर दी और पूरी शूटिंग फिर उन्हीं के साथ की गई। जानकारी यह भी है कि पहले रानी पद्मावती और राजा रावल रतन सिंह का किरदार क्रमशः ऐश्वर्या राय और सलमान खान को मिलने वाला था। अब इसमें ऐश्वर्या राय की शर्त यह थी कि वह सीधे तौर पर स्क्रीन पर सलमान खान के साथ नहीं आएंगी। इस तरह यह डील पूरी तरह कैंसिल हो गई।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाल की यह फिल्म बहुत ज्यादा विवादों में रही है। फिल्म उस वक्त से चर्चा में है जबसे इसकी शूटिंग शुरू हुई थी। शुरू में कहा यह गया कि क्योंकि फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के बीच कोई सीन दिखाया गया है इसलिए इसका विरोध हो रहा है लेकिन बाद में संजय लीला भंसाली और फिल्म से जुड़ी पूरी स्टार कास्ट ने विरोध कर रहे राजपूतों को यह तसल्ली दिलाई कि फिल्म में ऐसा कोई भी सीन नहीं है। हालांकि बावजूद इसके फिल्म का विरोध नहीं थमा।

SI News Today

Leave a Reply