Friday, March 29, 2024
featured

अपने पैरों पर फिर खड़े होने को तैयार सनथ जयसूर्या….

SI News Today

पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेट कप्तान और मुख्य चयनकर्ता सनथ जयसूर्या कथित तौर पर घुटने के ऑपरेशन के बाद ठीक हो रहे हैं। महीने भर पहले जयसूर्या की बैसाखियों वाली तस्वीर ने सोशल मीडिया फैन्स का ध्यान खींच लिया था। जयसूर्या की वायरल तस्वीर पर फैन्स ने ‘गेट वेल सून’ (जल्दी ठीक हों) के ढेरों संदेश दिए थे। इसके बाद जल्द ही इस बात की पुष्टि कर दी गई थी कि ऑस्ट्रेलिया में जयसूर्या के घुटने का ऑपरेशन हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जयसूर्या के घुटने का ऑपरेशन मेलबर्न के अवेन्यू अस्पताल में हुआ। सफल ऑपरेशन के बाद जयसूर्या शहर में अपने दोस्तों के साथ रुके हैं। उन्हें ठीक होने में भारतीय, श्रीलंकाई और पाकिस्तानी मदद कर रहे हैं। हाल ही में जयसूर्या के एक दोस्त फास्सेर वासिह ने उनकी हालत के बारे में जानकारी दी।

फास्सेर और जयसूर्या एक ही कॉलेज में पढ़ते थे। वे श्रीलंका के मतारा के सीनियर सर्वेटियस कॉलेज के छात्र थे। फास्सेर ने बताया कि जयसूर्या को अलग-अलग समय पर भारतीय, श्रीलंकाई और ऑस्ट्रेलियाई फिजियो देखते हैं। दो फिजियो भारत के है और उनमें से एक काफी योग्य महिला हैं।

डॉक्टरों ने भी जयसूर्या की हालत के बारे में ताजा जानकारी दी है। एक डॉक्टर ने फिर से उनके ऑपरेशन को लेकर पुष्टि की। डॉक्टरों ने जयसूर्या के ऑपरेशन को कामयाब बताया। डॉक्टरों ने उम्मीद जताई है कि पूर्व क्रिकेटर बैसाखियों का सहारा लिए बिना चल पाएंगे। उन्होंने बताया कि जयसूर्या को बैसाखियों से छुटकारा पाने में करीब 3 हफ्तों का वक्त लगेगा। उन्होंने बताया कि पूरी तरह से जयसूर्या को ठीक होने के लिए चार महीनों का वक्त लगेगा। डॉक्टर डेविड यंग ने कहा- ”ऑपरेशन अच्छा हुआ। उम्मीद करते हैं कि वह सर्जरी के तीन हफ्तों के बाद बिना बैसाखियों के चल पाएंगे। मुझे आशा है कि वह पूरी तरह से चार महीनों में ठीक हो जाएंगे।” रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि सनथ जयसूर्या अगले महीने अपने घर वापस लौट सकते हैं। वह फरवरी में या मार्च की शुरुआत में घर लौट सकते हैं।

48 वर्षीय जयसूर्या ने 40 की औसत से 110 टेस्ट मैचों में 6973 रन बनाए और 50 ओवर के फॉर्मेट में 433 मैचों में 13000 हजार रन बनाए हैं। उन्होंने श्रीलंका के लिए 20 ओवरों के टी20 मैचों में भी अपनी बल्लेबाजी का दमदार प्रदर्शन किया।

SI News Today

Leave a Reply