Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

पुलिसकर्मी ने लगाए करणी सेना जिंदाबाद के नारे, जानिए मामला…

SI News Today

फिल्म पद्मावत से जुड़े विवाद खत्म नहीं हो रहे हैं। इस मामले में राजपूत समाज के संगठन करणी सेना को जबर्दस्त आलोचना की शिकार होना पड़ रहा है। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में करणी सेना के प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए तैनात पुलिसकर्मी उन्हें देखकर इस कदर भावनाओं में बह गया कि वह खुद करणी सेना जिंदाबाद के नारे लगाने लगा। इस वीडियो को जनसत्ता डॉट कॉम के एक दर्शक ने भेजा है।

वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग नारे बाजी कर रहे हैं। उन्हें देखकर पुलिस जिप्सी में बैठा पुलिसकर्मी भी मुस्कुराते हुए कहता है, ‘करणी सेना जिंदाबाद।’ इसके बाद प्रदर्शनकारी कहते हैं, ‘जिंदाबाद-जिंदाबाद।’ इसके बाद हाथों में माइक लिया पुलिसकर्मी फिर कहता है, ‘जिंदाबाद-जिंदाबाद।’ बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत अन्य शहरों में पद्मावत फिल्म का विरोध कर रहे बजरंग दल के 70 कार्यकर्ताओं समेत 100 लोगों को पुलिस ने 25 जनवरी को गिरफ्तार किया। 24 जनवरी को भी रायपुर में करणी सेना के राजपूत नेताओं ने प्रदर्शन किया था। तब पुलिस ने इन पर लाठियां बरसाईं थी और कई लोगों को हिरासत में लिया था।

तब हिरासत से बाहर आने के लिए राजपूत समाज के नेताओं ने पुलिस को लिखित दौर पर दिया था कि वह इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन नहीं करेंगे। रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बताया कि शहर के मैग्नेटो माल के करीब पद्मावत फिल्म का विरोध करने पहुंचे बजरंग दल के 70 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया। दल के कार्यकर्ता यहां मोटर साइकिल रैली लेकर पहुंचे थे। कार्यकर्ता जब फिल्म के विरोध में नारेबाजी करने लगे तब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अग्रवाल ने बताया कि रायपुर शहर के अन्य सिनेमाघरों जहां पद्मावत फिल्म लगी हैं वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

शहर के श्याम सिनेमाघर के संचालक ललित तिवारी ने बताया कि सिनेमाघर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम है। हालांकि विवाद की आशंका के कारण 25 जनवरी को सुबह के शो में कम दर्शक ही आए। उम्मीद है कि आने वाले समय में दर्शकों की संख्या बढ़ेगी। बिलासपुर से मिली जानकारी के अनुसार शहर के तीन सिनेमाघरों में यह फिल्म लगाई गई है। राजपूत समाज के लोग जब फिल्म के विरोध के लिए अपने इमलीपारा स्थित कार्यालय में एकत्र हुए थे तब पुलिस ने लगभग 30 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

SI News Today

Leave a Reply