Friday, March 29, 2024
featuredबिहार

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने राज मिस्त्री बनकर जोड़ी ईंट, देखिये…

SI News Today

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव सामान्य से हटकर करने के लिए जाने जाते हैं. इस बार तेज प्रताप ने राज मिस्‍त्री के रूप में ईंट जोड़कर सुर्खियां बटोरी हैं.

तेज प्रताप ने ट्वीट कर लिखा कि ‘श्रमिक समाज का महत्वपूर्ण अंग है. राष्ट्र निर्माण, विकास और अर्थव्यवस्था में श्रमिकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है. देश की विकसित अर्थव्यवस्था श्रमिकों की अच्छी स्थति पर निर्भर करती है. लेकिन, केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं में श्रमिकों की महता को नजरअंदाज कर दिया जाता है.’

श्रमिक समाज का महत्वपूर्ण अंग है. राष्ट्र निर्माण, विकास एवं अर्थव्यवस्था में श्रमिकों का महत्वपूर्ण योगदान होता है. देश की विकसित अर्थव्यवस्था श्रमिकों की अच्छी स्थति पर निर्भर करती है. लेकिन केन्द्र व राज्य सरकारों की योजनाओं में श्रमिकों की महता को नजरअंदाज कर दिया जाता है।

तेज प्रताप ने लिखा कि कौशल विकास के नाम पर सरकारें योजनाएं तो खूब बनाती हैं, पर अवसर के बिना युवा बेरोजगार ही रह जाते हैं. हर हाथ को हुनर, और हर हुनर को रोजगार- यही देश के युवाओं को सही मार्ग पर रखेगा.

पहली बार विधायक बने तेज प्रताप राजनीति में अक्सर अपने पिता लालू यादव की शैली को कॉपी करते हैं. वो उनकी ही तरह ठेठ और देसी अंदाज में जनता से संवाद करते हैं.

तेज प्रताप यादव कभी साइकिल चलाकर सबका ध्यान खींचते हैं, कभी वो घुड़सवारी करते दिखते हैं तो कभी वो हलवाई बनकर मिठाई बनाते हैं. कन्‍हैया भक्त लालू के बेटे मुरली बजाते भी देखे गए हैं.

SI News Today

Leave a Reply