Thursday, April 25, 2024
featuredउत्तर प्रदेशकानपुरलखनऊ

सड़क हादसों में खिलाड़ी, सिपाही समेत अाठ की हुई मौत, जानिए मामला…

SI News Today

लखनऊ: यूपी मे अाज सुबह जबरदस्त कोहरे और ठंड के बीच हुये अलग- अलग सड़क हादसों में अाठ लोगों की मौत हो गई। जिसमें हमीरपुर में सुबह सड़क हादमें में सपा नेता के भाई समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब तेज रफ्तार ट्रक ने स्कार्पियो को टक्कर मार दी। वहीं कानपुर में सुबह नरेन्द्र मोहन सेतु पर एक सड़क हादसे में कार चला रहे छात्र, एक खिलाड़ी तथा एक अन्य की मौत हो गई।घटना की जानकारी होने पर स्वरूप नगर पुलिस पहुंची और कार में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया। इसी तरह अाजमगढ़ में ट्रक पलटने से पिता की मौत हो गयी जबकि पुत्र घायल हो गया। जबकि बुलंदशहर में ट्रक की टक्कर से सिपाही की मौत हो गयी।

हमीरपुर के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के कुंडौरा गांव के पास की है. जब आज सुबह तेज रफ्तार ट्रक ने स्कार्पियो को टक्कर मार दी। वहीं घटना में कार सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. बता दें कि समाजवादी पार्टी के पूर्व अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष नहीम खान का भाई अपनी स्कार्पियो में अपने दो साथियों के साथ मौदहा व इंगोहटा जा रहे थे। घटना में मरने वाले तीनों युवकों की पहचान सलीम खान,अजहरुद्दीन और समीर खान के रूप में हुई। जो आपस में रिश्तेदार हैं। इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रक ने सीधी टक्कर स्कार्पियो में मार दी। जिससे तीनों लोगों की घटना स्थल पर मौत गई।

कानपुर के आर्यनगर निवासी यमन तिवारी शीलिंग हाउस में दसवीं का छात्र था। सुबह घर से लग्गजरी कार लेकर काकादेव की ओर जा रहा था। इसी बीच ग्रीनपार्क से खेलकर बाइक से जा रहे बॉक्सिंग खिलाड़ी अनिल यादव को चपेट में ले लिया। कार की रफ्तार इतनी अधिक थी कि अनिल को चपेट में लेते हुए एक अन्य को टक्कर मार दिया। थोड़ी दूर जाकर कार पलट गई। घटना के बाद बाइक सवार अनिल और कार चला रहा यमन तिवारी कार में ही फंसकर काफी दूर तक घिसटते चले गए। तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया। वहीं घायल तीनों युवकों को पुलिस ने हैलट अस्पताल पहुंचाया। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

आज़मगढ़ के जहानागंज के सीमा बाजार के समीप सुबह 8:45 बजे ट्रक के पलटने से बाइक सवार पिता-पुत्र दोनों ट्रक के चपेट में आए पिता की मौके पर ही मौत हो गई और पुत्र को पुलिस ने एंबुलेंस मंगवाकर उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। यहां से चिकित्सक ने जिला अस्पताल के लिए रेफर किया। घायल व्यक्ति कंचनपुर का निवासी कोई शिक्षक बताया गया है। उसका भी पैर कटा गया है।

बुलंदशहर के अरनिया थाना क्षेत्र में सिपाही प्रदीप शर्मा(37) निवासी गांव कथलौता जनपद हापुड़ डायल 100 पर तैनात थे। शुक्रवार शाम को वह थाना क्षेत्र में गांव रानियावाली के निकट सड़क पर कर रहे थे। इसी दौरान बुलंदशहर की तरफ से जा रहे ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी। हादसे में सिपाई की मौके पर ही मौत हो गई। उधर दूसरी तरफ आरोपी चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

SI News Today

Leave a Reply