Saturday, April 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

यूपी: अमेठी में युवक की हत्या के बाद तनाव, लोगों ने किया पथराव…

SI News Today

अमेठी: यहां के जगदीशपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को 2 पक्षों के बीच गैंगवार की घटना का मामला सामने आया है। यहां दोनों पक्षों द्वारा कई राउंड में गोलियां चलाई गई हैं। गोली गलने के एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि 5 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। वहीं, वारदात से गुस्साए लोगों ने सड़क पर उतरकर पत्थरबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे है। बाजार को बंद कर दिया गया है। फिलहाल, मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। मामला काफी बड़ा और सेंसटिव प्रकरण होने के नाते एडीजी अरुण कुमार प्रसाद मौके पर पहुंच गए हैं। आगे पढ़िए क्या है पूरा मामला…

– यहां के बड़ागांव निवासी अशफाक मंगलवार को कहीं जा रहा था। इस दौरान जब वह कस्बे के विजया बैंक के पास पहुंचा ही था कि 4 अपाची बाइक सवार शूटरों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी।
– गोली लगने से अशफाक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, घटना को अंजान देने के बाद भाग रहे शूटरों में से 2 बदमाशों को लोगों दौड़ाकर पकड़ लिया और पिटाई करने लगे।
– सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को हिरसात में लेकर इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया।
– इस घटना से जहां एक तरफ इलाके में हड़कम्प मच गया, वहीं लोगों में आक्रोश भी उभर गया। हज़ारों की संख्या में लोगों ने सीएचसी को घेर लिया और शूटरों को जनता के हवाले करने कि डिमांड करने लगे।

– घटना की जानकारी मिलते ही डीएम शकुंतला गौतम और एसपी केके गहलौत मौके पर मौजूद हैं। अमेठी एसपी केके गहलौत ने ग्रामीणोंं के आक्रोश को देखते हुए तत्काल प्रभाव से एसओ जगदीशपुर जेबी पांंडेय को लाइन हाज़िर कर दिया है।

पुरानी रंजिश के चलते मारी गई गोली
– दरअस्ल इस घटना को साल 2000 में हुई इजरत रसूल हत्याकांड से जोड़ा जा रहा है।

– बता दें, साल 2000 में बाहुबली प्रमुख राजेश विक्रम सिंह और राकेश विक्रम सिंह बनाम इजरत रसूल के बीच वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी। पहले इजरत रसूल की हत्या कर दी गई थी और आज अशफाक की हत्या हो गई है।

– वहीं, एक साल पहले अशफाक ने मज्जू गैंग ने ब्लाक प्रमुख के काफिले पर हमला किया था। जिसमें राजेश विक्रम सिंह और राकेश विक्रम सिंह बाल-बाल बच गए थे।

क्या कहते हैं एडीजी
– एडीजी अरुण कुमार प्रसाद का कहना है कि मामला वर्चस्व और चुनावी रंजिश का प्रतीत हो रहा है। बाहरी लोगों को बुलाकर वारदात को अंजाम दिया गया है, 2 आरोपी पुलिस हिरासत में हैं। मामले में एफआईआर दर्ज हो गई है। दिनदहाड़े हुई इस वारदात में एनएसए की कार्यवाई की जायेगी।

SI News Today

Leave a Reply