Saturday, April 20, 2024
featured

शुभमान गिल की पारी देख फैन हो गए सौरव गांगुली, कही ये बात…

SI News Today

अंडर-19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। मंंगलवार को हुए इस मैच में भारतीय खिलाड़ी शुभमान गिल द्वारा खेली गई नाबाद 102 रनों की पारी के दम पर भारत ने शानदार जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बनाई। वहीं शुभमान के इस शानदार प्रदर्शन से प्रभावित होकर पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली ने कहा कि शुभनाम पृथ्वी शॉ से बेहतर खिलाड़ी हैं। बातचीत के दौरान सौरव गांगुली ने कहा “मुझे लगता है कि शुभमान गिल इस टीम के बेस्ट खिलाड़ी हैं। वे थोड़े से ब्रायन लारा और कैन विलियमसन की तरह लगते हैं। शुभमान गिल के अलावा बंगाल के लिए खेलने वाले ईशान पोरल ने भी नई गेंद से कहर बरपाया।”

गांगुली ने कहा “ईशान इस टूर्नामेंट के शुरुआत में घायल हो गए थे और एक हफ्ते तक खेल नहीं पाए। उन्हें फिर से खेलता हुआ देखकर अच्छा लगा। फिट होकर वापस आए ईशान ने बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की। ये सभी बहुत ही स्पेशल बच्चे हैं।” इतना ही नहीं सौरव गांगुली ने बीसीसीआई की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा अंडर-19 खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई ने एक बहुत ही अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर दिया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा “पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट सिस्टम में बहुत सुधार आया है। इससे अंडर-19 क्रिकेट को काफी मजबूती मिली है।”

रिपोर्ट के मुताबिक गांगुली ने कहा “इस प्रतियोगिता में जो मैंने देखा है उससे मुझे कोई हैरानी नहीं है क्योंकि मैं यह सब लाइव देख चुका हूं। मैं जब इन्हें देखता हूं तो भारत और अन्य देशों में काफी अंतर दिखाई देता है।” भारतीय टीम की मजबूती की प्रशंसा करते हुए गांगुली ने अनुमान लगाया कि इन युवा खिलाड़ियों का बहुत ही अच्छा भविष्य है। पूर्व खिलाड़ी ने कहा “शुभमान गिल, पृथ्वी शॉ और विकेटकीपर हार्विक देसाई जैसे खिलाड़ी अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले काफी ऊपर तक जाएंगे। भारतीय खिलाड़ियों के आगे केवल भारत ही नहीं बल्कि सभी टीमें पस्त हुई हैं। दो तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नगरकोटी की बात करें तो 17-18 साल की उम्र में वे 140 की स्पीड से गेंदबाजी कर रहे हैं।”

SI News Today

Leave a Reply