Thursday, March 28, 2024
featured

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की नई लेडी सलमान खान हैं! जानिए कैसे…

SI News Today

सलमान खान बॉलीवुड के ऐसे खान हैं जिनकी एक या दो नहीं बल्कि पूरी 12 फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर 100 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार कर चुकी है. बॉलीवुड के सुपरस्‍टार खानों में तो सलमान नंबर 1 हैं, लेकिन अगर एक्‍ट्रेसस की बात करें तो बॉलीवुड में बॉक्‍स ऑफिस की नई ‘क्‍वीन’ बन गई हैं, दीपिका पादुकोण. दीपिका की एक या दो नहीं बल्कि पूरी 7 फिल्‍में हैं जो 100 करोड़ क्‍लब में शामिल हो चुकी हैं. इतना ही नहीं, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और संजय लीला भंसाली की जोड़ी जब भी मिली है, बॉक्‍स ऑफिस पर हिट रही है. यही रिकॉर्ड बनाया है ‘पद्मावत’ ने, जिसके साथ ही दीपिका बॉक्‍स ऑफिस की 100 क्‍लब क्‍वीन बन गई हैं.

ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श के अनुसार ‘पद्मावत’ दीपिका पादुकोण की 100 करोड़ क्‍लब में शामिल होने वाली 7वीं फिल्‍म बन गई. यानी दीपिका को बॉलीवुड की हिट मशीन गर्ल कहना गलत नहीं होगा. ‘पद्मावत’ से पहले दीपिका पादुकोण की फिल्‍म ‘चेन्‍नई एक्‍सप्रेस’, ‘हैप्‍पी न्‍यू ईयर’, ये जवानी है दीवानी, ‘बाजीराव मस्‍तानी’, ‘रामलीला’, ‘रेस 2’ जैसी फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी हैं. इस क्‍लब में निर्देशक भंसाली के साथ बनी तीनों फिल्‍में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी हैं. बता दें कि दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली एक्‍ट्रेस भी माना जाता है.

दीपिका पादुकोण फिल्‍मों के अलावा 18 ब्रांड्स को भी प्रमोट करती हैं. वहीं हाल ही में एक टीवी शो में दीपिका ने खुद खुलासा किया कि उन्‍हें ‘पद्मावत’ के लिए रणवीर सिंह और शाहिद कूपर से भी ज्‍यादा पैसे दिए गए हैं. बता दें कि निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को रिलीज के बाद से ही जबरदस्‍त कमाई कर रही है. देश के साथ ही विदोशों में भी इस फिल्‍म को काफी पसंद किया जा रहा है. ‘पद्मावत’ को नॉर्थ अमेरिका, जर्मनी से लेकर पाकिस्तान तक में बिना किसी कट के रिलीज किया गया है. इस फिल्म ने नॉर्थ अमेरिका में आमिर खान की फिल्मों को भी धूल चटा दी है.

SI News Today

Leave a Reply