Thursday, March 28, 2024
featuredलखनऊ

महोत्सव में आकर्षण का केन्द्र होगी कुश्ती, जाने माने पहलवान करेगें शिरकत

SI News Today

लखनऊ।
राजधानी में आयोजित होने वाले लखनऊ महोत्सव में इस बार भी कुश्ती आकर्षण का केन्द्र साबित होगी। यह आयोजन जहां प्रदेश भर के पहलवानों में जान फंूकने का काम करेगा तो वहीं नए पहलवानों को नामी पहलवानों से रू-बरू होने का भी मौका मिलेगा।
जिला कुश्ती एसोसियेशन द्वारा लखनऊ महोत्सव में हर साल कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है, जिसमें देश व प्रदेश के जाने माने पहलवान प्रतियोगिता में अपने दांव-पेंच का प्रदर्शन करते हैं। कुश्ती एसोसियेशन के सचिव राजेश कुमार सिंह ने बताया कि लखनऊ महोत्सव में यह प्रतियोगिता 02 फरवरी  से 03 फरवरी तक चलेगी, जिसमें लगभग 250 महिला व पुरूषों पहलवान भाग लेगंे। विजयी प्रतिभागियों को पुरूस्कृत किया जाएगा। श्री सिंह का कहना है कि इस प्रतियोगिता से प्रदेश भर के पहलवानों को जहां अपना जौहर दिखाने का मौका मिलेगा तो वहीं यह आयोजन कुश्ती के खिलाड़ियों के लिए संजीवनी का काम भी करेगा। इस खेल प्रतियोगिता में देश के जाने माने ओलम्पियन पहलवान राजेन्द्र सिंह भी शिरकत करेगें।
गत वर्ष कार्यक्रम में श्री नर सिंह यादव, श्री संदीप यादव आदि के साथ-साथ पहलवान श्री महावीर सिंह फौगाट के पूरे परिवार को सम्मानित भी किया गया था। ज्ञात हो बालीवुड के मशहूर अभिनेता श्री आमिर खान की फिल्म ‘‘दंगल‘‘ पहलवान महावीर सिंह फौगाट पर ही आधारित थी।

SI News Today

Leave a Reply