Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

कांग्रेस के साथ वे मुसलमान जो हैं हत्यारे: बीजेपी नेता

SI News Today

वरिष्ठ बीजेपी नेता और कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा ने एक विवादित बयान देकर राज्य की सियासत को गरमा दिया है। ईश्वरप्पा ने कांग्रेस का साथ देने वाले मुसलमानों को हत्यारा और बीजेपी के साथ रहने वालों को अच्छा बताया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि राज्य में बीजेपी और आरएसएस के जिन 22 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई, उन्हें कांग्रेस के साथ रहने वाले मुस्लिमों ने मारा है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ईश्वरप्पा के इस बयान को ‘नॉनसेंस’ (बकवास) करार दिया है। सिद्धारमैया ने कहा कि बीजेपी आने वाले चुनावों के मद्देनजर राज्य में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए ऐसा कर रही है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स पर यकीन किया जाए तो भाजपा पर हमेशा से हिन्दू समुदाय का पक्ष लेने और इससे जुड़े विवादो को हवा देने के आरोप लगते रहे हैं। हाल ही में कर्नाटक के बिदर में हुई सांप्रदायिक हिंसा पर वरिष्ठ बीजेपी नेता ने यह कहते हुए कि अच्छे और हत्यारे, दो प्रकार के मुसलमान होते हैं, ताजा विवाद पैदा कर दिया।

बीजेपी नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं और इसके वैचारिक संरक्षक (आरएसएस) के समर्थकों की हत्या आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए की गई। केएस ईश्वरप्पा 2012 में कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री बने थे। कांग्रेस नेता रिजवान अहमद ने कहा कि बीजेपी राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र दिया करती थी, अब वह एक कदम और आगे बढ़कर अच्छे और बुरे मुसलमानों का प्रमाण पत्र दे रही है। वह वास्तव में मुख्य मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिनेश गुंडू राव ने कहा कि भगवा पार्टी एक आतंकवादी दल बनने का जोखिम ले रही है।

बता दें कि सूबे में विधानसभा चुनाव नजदीक होने के कारण हर मुद्दा सिसायी रंग लेता दिख रहा है। हाल ही में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में शामिल होने पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उन्होंने यहां तक कहा था कि भ्रष्टाचार का मतलब सिद्धारमैया और सिद्धारमैया का मतलब भ्रष्टाचार हो गया है। इस पर सिद्धारमैया ने ट्वीट करके पलटवार किया था। उन्होंने अमित शाह और राज्य के बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदुयुरप्पा को उनके जेल जाने के दिनों की याद दिलाई थी।

SI News Today

Leave a Reply