Thursday, March 28, 2024
featured

इन स्टार्स के होने से ही बढ़ जाता है फिल्मों का बजट, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

वो स्टार्स जो निर्माता-निर्देशकों की जेब पर पड़ते हैं भारी और जिनके सिर्फ होने का मतलब है फिल्म का भारी-भरकम बजट… जी हां चलिए आपको उन स्टार्स से मिलाते हैं जिनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करती हैं… जिनकी फिल्मों का लोगों को बेसब्री से इंतज़ार होता है… और जिनके साथ फिल्म साइन कर निर्माता-निर्देशकों का बजट करोड़ों में पहुंच जाता है.

1. शाहरुख खान
इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड के बादशाह किंग खान यानि शाहरुख खान की. शाहरुख खान बॉलीवुड ही नहीं दुनिया में सबसे महंगे कलाकार है. यह बात फोर्ब्स की लिस्ट ‘द वर्ल्ड हाइएस्ट पेड एक्टर्स 2017’ में सामने आई है. फोर्ब्स के मुताबिक किंग खान 3.80 लाख रुपये कमाते है.

2. सलमान खान
शाहरुख के बाद फोर्ब्स की लिस्ट ‘बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर्स 2017’ में दूसरे नंबर पर हैं सलमान खान. बॉलीवुड के ‘बजरंगी भाईजान’ सलमान खान एक फिल्म के लिए 3 करोड़ 70 लाख रुपये लेते है.

3. अक्षय कुमार
‘खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ अक्षय कुमार इस लिस्ट में आमिर खान को पीछे छोड़ते हुए तीसरे नबंर पर हैं. बेबी, हॉलीडे, एयरलिफ्ट, रुस्तम जैसी बेमिसाल फिल्में कर दर्शकों का दिल जीतने वाले अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ रिलीज की कगार पर है. इन फिल्मों के ज़रिए अक्षय ने अपनी एक्टिंग स्किल्स का लोहा तो मनवाया है लेकिन प्रोड्यूसर्स के लिए उनके साथ काम करना थोड़ा महंगा पड़ता है. हालांकि आज अक्षय का फिल्म में होना हिट होने की गारंटी माना जाता है. अक्षय एक फिल्म के लिए 3 करोड़ 55 लाख रुपये चार्ज करते है.

4. आमिर खान
दंगल, रंग दे बसंती, और तलाश कुछ ऐसी फिल्में है जो आमिर की अदाकारी की मिसाल मानी जाती हैं. बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड स्टार्स की लिस्ट में आमिर खान चौथे नंबर पर हैं और प्रति फिल्म 1 करोड़ 25 लाख रुपये फीस वसूलते हैं.

5. ऋतिक रोशन
अपनी कम लेकिन शानदार फिल्मों से ऋतिक रोशन ने अपनी पहली ही फिल्म से इंडस्ट्री में एक्टिंग का लोहा मनवा लिया था. हालांकि उनकी कुछ फिल्में उतना नही चल पाई लेकिन पिता राकेश रोशन के निर्देशन में बनी फिल्म कोई मिल गया से उनकी शानदार वापसी हुई और उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा, कृष, धूम 2, लक्ष्य, और जोधा-अकबर जैसी धमाकेदार फिल्में दी. ऋतिक एक फिल्म के लिए 1 करोड़ 15 लाख रुपये फीस लेते है.

6. दीपिका पादुकोण
‘पद्मावत’ स्टार दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे अधिक मंहगी फिल्म एक्ट्रेस है. हाल ही में यह बात उन्होंने खुद कबूल की कि उन्हें फिल्म ‘पद्मावत’ में अपने मेल को-स्टार्स शाहिद कपूर और रणवीर सिंह से ज़्यादा फीस दी गई थी. फोर्ब्स की लिस्ट ‘बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर्स 2017’ में उन्हें भी शामिल किया गया. दीपिका एक फिल्म के लिए 1 करोड़ 10 लाख रुपये लेती है.

7. रणवीर सिंह
बैंड बाजा बारात, गोलियों की लीला रासलीला, बाजीराव मस्तानी और दिल धड़कने दो जैसी एक के बाद एक हिट फिल्में देने के बाद रणवीर सिंह ने बॉलीवुड में बहुत जल्द वो मुकाम पा लिया है जहां उनकी फीस करोड़ का आंकड़ा छू गई है. आज रणवीर सिंह फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपये फीस लेते है.

8. प्रियंका चोपड़ा
मिस वर्ल्ड 2000 का ताज पहनने वाली और बॉलीवुड एक्ट्रेस, सिंगर, फिल्म प्रोड्यूसर और इसके बाद हॉलीवुड में अपना परचम फहराने वाली प्रियंका चोपड़ा भी फोर्ब्स की ‘बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर्स 2017’ लिस्ट में शुमार है. दीपिका के बाद प्रियंका बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस की लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं जहां वो प्रति फिल्म 1 करोड़ रुपये फीस लेती है.

9. अमिताभ बच्चन
75 वर्षीय अमिताभ बच्चन आज भी बॉलीवुड के शहंशाह है. उम्र के इस मुकाम पर भी फिल्म में उनका होना फिल्म के हिट होने की गारंटी है. करियर की तीसरी पारी में भी ब्लैक, पीकू, पिंक, और पा जैसी शानदार फिल्में देने वाले बिग बी ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ टीवी शो के जरिए घर-घर में एंट्री की और आज भी वो हरेक व्यक्ति के पसंदीदा एक्टर है. अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म के लिए 90 लाख रुपये फीस वसूलते है. हालांकि यह रकम उनके कद से बहुत कम है.

10. रणबीर कपूर
रणबीर कपूर का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है. यशराज बैनर के तले आई अपनी फिल्म सांवरिया से ही रणबीर कपूर देश की ही नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय मीडिया की सुर्खियों में आ गए थे. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड को ‘बचना ए हसीनो’, ‘वेक अप सिड’, ‘रॉकस्टार’, ‘ए दिल है मुश्किल’ जैसी कमर्शियली हिट फिल्में दी. रणबीर कपूर फिल्म के लिए साढ़े आठ लाख रुपये वसूलते है.

SI News Today

Leave a Reply