Thursday, March 28, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

चंदन गुप्ता के परिवारवालों को 50 लाख रुपये मुआवजा दे सरकार: छात्रों की मांग

SI News Today

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कासगंज हिंसा में मारे गये चंदन गुप्ता के परिवार वालों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिये जाने की मांग की है। गुरुवार (1 फरवरी) को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (AMUSU) के सदस्यों ने अलीगढ़ रेंज के आईजी से मुलाकात की अलीगढ़ हिंसा के फरार अभियुक्तों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। AMUSU के छात्रों ने समाचार एजेंसी से कहा कि उन्होंने यूपी पुलिस से मांग की है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

AMUSU छात्र नेताओं ने कहा, ” हम राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार से अपील करते हैं कि चंदन के परिवार वालों को 50 लाख रुपये का मुआवाजा दिया जाए, साथ ही दूसरे पीड़ितों को भी राज्य सरकार उचित मुआवजा दें।” कासगंज हिंसा के मुख्य आरोपी सलीम को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, गुरुवार को उसे कड़ी सुरक्षा के बीच जेल भेज दिया गया है। कहा जा रहा है कि सलीम ने ही छत से चंदन के ऊपर गोली चलाई थी। हालांकि इस मामले के दो आरोपी वसीम और नसीम अभी भी फरार हैं। यूपी पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया है।

इस बीच यूपी पुलिस ने दावा किया है कि कासगंज में अब हालात सामान्य हो रहे हैं। यूपी पुलिस ने कासगंज की तस्वीरें ट्विटर पर जारी की हैं। इन तस्वीरों में वहां के बाजार खुले दिख रहे हैं। बता दें कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने चंदन गुप्ता के परिवार के लिए 20 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया था। लेकिन चंदन गुप्ता की मां ने तब मुआवजा लेने से इनकार कर दिया था और चंदन के लिए शहीद के दर्जा की मांग की थी। चंदन की मां संगीता गुप्ता ने कहा था कि उसे मुआवजा नहीं चाहिए। उन्होंने कहा था, “मुझे इंसाफ चाहिए, मुआवजा नहीं, आरोपी खुले आम घूम रहे हैं, मुआवजे से मुझे इंसाफ नहीं मिलने वाला है।”

SI News Today

Leave a Reply