Saturday, April 20, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

इसी महीने आ सकता है Xiaomi का ये बेहतरीन स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स

SI News Today

पिछले दिनों मीडिया में खबर आई थी कि चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) एमआई 5X (Mi 5X) के अपग्रेड वेरिएंट को तैयार कर रही है. अब Mi 5X के अपग्रेड वेरिएंट Mi 6X की तस्वीरें लीक होने की खबर है. इन तस्वीरों में फर्स्ट लुक में यह लगता है कि शाओमी के नए फोन में आईफोन एक्स (iPhone X) जैसा ड्युल कैमरा सेटअप होगा. लीक हुईं तस्वीरें चाइनीज माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो और ऑनफोन्स पर शेयर की गई हैं.

एमआई 5X को कंपनी ने कुछ बाजारों में एमआई ए1 (Mi A1) के तौर पर लॉन्च किया था. भारतीय बाजार में भी इसे Mi A1 के नाम से लॉन्च किया गया. ऐसे में उम्मीद है कि Mi 6X को भारतीय बाजार में Mi A2 के नाम से लॉन्च किया जाएगा. इस फोन की लीक हुई तस्वीरों में आईफोन एक्स जैसा वर्टिकल ड्युल कैमरा सेटअप दिया गया है. तस्वीरों से आइडिया लगाया जा रहा है कि फोन में कैमरे के पास फिंगरप्रिंट सेंसर होगा.

वहीं शाओमी के नए फोन में 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले डिस्प्ले हो सकता है. फोन में 5.7 इंच या 5.9 इंच का फुल एचडी प्लस रिज्यूलूशन वाली डिस्प्ले होने की उम्मीद है. इसकी स्पेसिफिकेशन क्या हो सकती है, इसके बारे में अभी मीडिया रिपोटर्स में कुछ नहीं कहा जा रहा है. शाओमी के इस फोन में सर्ज एस2 प्रोसेसर भी दिया जा सकता है. उम्मीद की जा रही है कि 25 फरवरी को होने वाले एमडब्ल्यूसी 2018 में शाओमी नए फोन को अनवील कर सकती है.

Mi A1 के फीचर्स
Mi A1 में MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम की जगह गूगल का Android one स्टॉक एंड्रायड दिया गया है. इसमें 2.5 डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन वाली 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है. फोन में 4 GB रैम और 64 GB इंटरनल मेमोरी है. माइक्रो एसडी कार्ड के साथ इसे 128 GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है. Mi A1 में हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट है.

इस फोन का कैमरा इसे खास बनाता है. इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं. जिनमें से एक में f 2.2 अपर्चर वाला वाइड एंगल लेंस है और दूसरे में f 2.6 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस है. वीडियो चैट और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. कंपनी का दावा है कि इस फोन का कैमरा आईफोन 7 और वनप्लस 5 से भी बेहतर है. पावर बैकअप के लिए 3080 mAh की बैटरी दी गई है.

SI News Today

Leave a Reply