Friday, March 29, 2024
featured

दक्षिण अफ्रीकी टीम में ये बल्लेबाज कर सकता है वापसी, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

Ind vs SA: एबी डिविलियर्स भारत के खिलाफ खेली जा रही छह वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में लौट आए हैं। वह उंगली में चोट के कारण शुरुआती तीन मैचों में नहीं खेले थे। हालांकि इस बल्लेबाज का शनिवार को होने वाले मैच में खेलना हालांकि शुक्रवार को होने वाले अभ्यास सत्र पर निर्भर करेगा। मेजबान टीम इस समय भारत से 0-3 से पीछे है।

डिविलियर्स के बाद फाफ डु प्लेसिस और क्विंटन डी कॉक के बाहर हो गए थे और दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई थी। इससे टीम की बल्लेबाजी पर खासा प्रभाव पड़ा और दूसरे और तीसरे वनडे में मेजबान जल्द ऑलआउट हो गई। डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी में एडिन मार्कराम को टीम की कमान सौंपी गई है। अब डिविलियर्स वापसी कर रहे हैं, जिससे साउथ अफ्रीका को मजबूती मिलेगी।

बता दें कि तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने 304 रनों की चुनौती रखी थी। मेजबान टीम 40 ओवरों में 179 रनों पर पवेलियन लौट कर लगातार तीसरी हार को मजबूर हो गई। भारत की ओर से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने चार-चार विकेट चटकाए। वहीं जसप्रीत बुमराह को दो सफलताएं मिलीं। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से ज्यां पॉल ड्यूमिनी ने सबसे ज्यादा 51 रनों की पारी खेली। इस मुकाबले के दौरान कोहली ने अपने वनडे करियर का 34वां और बतौर कप्तान 12वां शतक जड़ा।

साउथ अफ्रीका टीम: हाशिम अमला, एडेन मार्करम (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जेपी डुमिनी, हेइनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, खाया जोंडो, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, लुंगी नगीदी, मोर्ने मोर्कल, तबरेज शम्सी, फरहान बेहरदीन, फेहलुकवायो और इमरान ताहिर

SI News Today

Leave a Reply