Thursday, April 25, 2024
featured

एडेन मार्करम ने पकड़ा पंड्या का अविश्वसनीय कैच…

SI News Today

जोहान्सबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने कमाल का कैच पकड़ सबको हैरान कर दिया। तीन मैचों में मिली हार के बाद पिंक जर्सी पहन मैदान में उतरी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी चौथे वनडे में कोई भूल नहीं करना चाहते थे। फील्डिंग के दौरान टीम के खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया और कई बहुमूल्य रन बचाने का काम किया। चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एडेन मार्करम ने सभी गेंदबाजों का सही तरीके से प्रयोग किया। अंतिम के ओवरों में क्रिस मौरिस और कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और भारतीय बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के लिए भी यह सीरीज अभी तक कुछ खास नहीं रही है। पहले चार वनडे में वो गेंद और बल्ले दोनों से ही फ्लॉप साबित हुए हैं। चौथे वनडे मैच में जब टीम को हार्दिक से रनों की उम्मीद थी, तब वह एक बार फिर महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। 47वें ओवर की अंतिम गेंद पर पंड्या ने कवर्स की तरफ एक जोरदार शॉट लगाया, लेकिन वो कैच आउट हो गए।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने हवा में उछलकर पंड्या का कैच पकड़ा, मार्करम के इस कैच को देखकर पंड्या भी रह गए। कागिसो रबाडा की गेंद पर पंड्या के आउट होते ही भारतीय टीम के बड़े स्कोर तक पहुंचने की उम्मीद भी खत्म हो गई। आउट होने से पहले पंड्या ने 13 गेंदों में 9 रनों की पारी खेली थी। लगातार विकेट मिलने की वजह से दक्षिण अफ्रीकी की टीम भारत को 289 रनों पर रोकने में कामयाब रही।

विराट कोहली और शिखर धवन की धमाकेदार पारी की बदौलत भारतीय टीम 34 ओवर तक 178 रन बना चुकी थी। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी बचे हुए 16 ओवर में भारतीय टीम कम से कम 150 रन बना लेगी, लेकिन भारतीय मिडल ऑर्डर बल्लेबाज ऐसा करने में सफल नहीं हो पाए।

SI News Today

Leave a Reply