Thursday, March 28, 2024
featuredलखनऊ

AIMPLB के सदस्य मौलाना सलमान नदवी बोर्ड से बर्खास्त…

SI News Today

लखनऊ: अयोध्या मामले को अदालत से बाहर सुलझाने की पहल करने वाले आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना सलमान नदवी को बोर्ड से बर्खास्त कर दिया गया है। वही शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने मांग की है कि AIMPLB को आतंवादी संगठन घोषित किया जाए।

अनुशासनहीनता की रिपोर्ट पर हुए बर्खास्त…
– बीते दिनों नदवी ने बेंगलुरु में श्रीश्री रविशंकर से मुलाकात की थी। जहां पर उन्होंने अयोध्या में विवादित स्थल से मस्जिद शिफ्ट करने का फार्मूला दिया था।

– उनकी राय से पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य नाराज हुए थे। बीते शुक्रवार को हैदराबाद में शुरू हुई बोर्ड की बैठक में कार्यकारिणी के दो सदस्य कमाल फारूकी और डॉ कासिम रसूल इलियास ने मौलाना नदवी का विरोध किया था।

– बोर्ड ने 4 सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया था। जिसने अनुशासनहीनता की रिपोर्ट दी। इसके बाद मौलाना सलमान नदवी को बोर्ड से बाहर कर दिया गया है।

– बोर्ड से बर्खास्तगी के बाद लखनऊ पहुंचे सलमान ने मीडिया से बातचीत में कहा,”हम अपने रुख पर कायम रहेंगे। बोर्ड निकालता है तो निकाले मगर अयोध्या विवाद को बातचीत से सुलझाने के लिए चलाई गई। अपनी मुहीम से पीछे नहीं हटेंगे।”

शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड की मांग-बोर्ड को आतंकवादी संगठन घोषित करे
– शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने एक प्रेस नोट जारी कर मांग की है कि आई इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को आतंकवादी संगठन घोषित कर प्रतिबंधित किया जाए।

– रिजवी ने जारी किए प्रेस नोट में लिखा है कि नदवी के फ़ॉर्मूले से शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड लगभग सहमत है। उन्होंने कहा, “जब मौलाना सलमान नदवी ने अबूबकर बगदादी को मुबारकबाद का लेटर लिखा था तब बोर्ड ने उन पर कोई कार्यवाही नहीं की थी।”

– “वहीं जाकिर नायक जिसे भगौड़ा आतंकवादी घोषित किया जा चूका है वह अभी तक बोर्ड का सदस्य है। उसे आज तक बोर्ड ने बाहर नहीं निकाला।”
– रिजवी ने कहा,”कट्टरपंथी मानसिकता के लोग जो अपने को तथाकथित मुसलमान कहते हैं वह देश के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। यह हिन्दुस्तान के मुसलमानों से सम्बंधित फैसले पाकिस्तान और सऊदी अरब के आतंकी संगठन तय कर रहे हैं।”

– मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड इन आतंकवादी संगठनों की एक शाखा है।

लखनऊ में मस्जिद बनाने का प्रपोजल रखा है शिया वक्फ बोर्ड ने
– यूपी के शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के बैनर तले कोर्ट में एक मसौदा पेश किया था। इस मसौदे के मुताबिक, विवादित जगह पर राम मंदिर बनाया जाए और मस्जिद लखनऊ में बनाई जाए। इस मस्जिद का नाम राजा या शासक के नाम पर रखने के बजाए मस्जिद-ए-अमन रखा जाए।

SI News Today

Leave a Reply