Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

यूपी: 1 करोड़ रुपए से अध‍िक की न्यू करेंसी के साथ 2 लोग अरेस्ट…

SI News Today

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सदर बाजार और क्राइम ब्रांच की टीम ने शन‍िवार को मुखबिर की सूचना पर डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा की नई करेंसी बरामद की है। आरोप‍ियों से आयकर व‍िभाग की टीम पूछताछ कर रही है। बताया जाता है क‍ि ये सारे पैसे द‍िल्ली ले जाया जा रहा था।

-पुल‍िस के अनुसार, मुखबिर से सूचना मिली थी कि नेशनल हाइवे-24 से एक कार से डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा की नई करेंसी दिल्ली ले जाई जा रही है। इसके बाद सदर बाजार और क्राइम ब्रांच की टीम ने घेराबंदी की।

-इस दौरान एक कार आरके बीके पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डलवाने के लिए रूकी। तभी पुलिस ने कार को घेर लिया और उसमें बैठे दो युवकों को हिरासत में लिया। पकड़े गए युवकों नितिन कोतवाली थानाक्षेत्र के और अशोक रौजा थानाक्षेत्र के हैं।

-जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें से एक करोड़ 54 लाख 64 हजार 550 रुपए की नई करेंसी बरामद हुई। बरामद करेंसी के साथ दोनों युवकों को थाने पर लाकर पूछताछ की गई और करेंसी की गिनती कराई गई।

-इसके बाद पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दी। बरेली से आयकर विभाग की भी टीम थाने पहुंच गई और पकड़े गए दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है। आयकर उप निदेशक बरेली एमके पांडेय टीम के साथ थाना सदर बाजार मे पकड़े गए युवकों से पूछताछ कर रहे हैं।

क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी
-एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने बताया, मुखबिर की सूचना पर डेढ़ करोड़ से ज्यादा की करेंसी बरामद की गई है। दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। आयकर विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है।

SI News Today

Leave a Reply