Friday, March 29, 2024
featuredदेश

वसीम रिजवी ने कहा- AIMPLB आंतकी संगठन है, इसे बैन किया जाए…

SI News Today

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) एक आतंकी संगठन बताया है. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान और सऊदी अरब के आंतकी संगठन भारत के मुस्लिमों से संबंधित फैसले करते है. उन्होंने कहा कि AIMPLB उन्हीं आतंकी सगंठनों की ब्रांच है. आपको बता दें कि रविवार AIMPLB ने अयोध्या में मस्जिद को कहीं और बनाने की बता कहने वाले मौलाना सलमान नदवी को बोर्ड से बाहर कर दिया. AIMPLB का कहना है कि बाबरी मस्जिद में इस देश के मुस्लिम समुदाय की आस्था है और अनंतकाल तक वहां मस्जिद रहेगी. AIMPLB ने कहा है कि मस्जिद को वहां से शिफ्ट करने का सवाल ही नहीं पैदा होता है.

जबकि इस मामले बोर्ड से हटाए गए सलमान नदवी ने कहा है कि वह इस मामले को बातचीत के जरिए हल कराने की कोशिश में है. उन्होंने मीडिया को कहा, ‘मैंने खुद बोर्ड छोड़ा़ है’ नदवी ने बताया कि शरियत में मस्जिद को शिफ्ट करने की व्यवस्था हैं. इसी मामले पर जब शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने प्रतिक्रिया देते हुए, AIMPLB को आतंकी संगठन करार दिया. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान और सउदी अरब के आतंकी संगठन भारत में मुस्लिमों से संबंधित निर्णय लेते है. AIMPLB ऐसे ही आतंकी संगठनों की ब्रांच है. AIMPLB आतंकी संगठनों की विचारधारा को देश में प्रसारित कर माहौल खराब कर रहा है. AIMPLB को आतंकी संगठन घोषिक कर इस पर बैना लगाया जाना चाहिए.’

AIMPLB ने सलमान नदवी को बाहर कर दिया
अयोध्या विवाद सुलझाने के लिए मौलाना नदवी ने कहा था कि मुसलमानों को राम मंदिर के नाम पर जमीन छोड़ देनी चाहिए. साथ ही मस्जिद को कहीं और बनवा लेना चाहिए. मौलाना सलमान नदवी ने कहा था कि बैठक में असदुद्दीन ओवैसी ने हंगामा करने वालों का साथ दिया. उन्होंने कहा था कि अब वह बोर्ड की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे. उन्होंने आरोप लगाया था कि बोर्ड पर कुछ लोगों का कब्जा है और तानाशाही चल रही है और यहां तक कि उन्हें RSS का एजेंट करार दिया गया. उन्होंने कहा था कि बोर्ड का फैसला शरीयत नहीं है और इस्लाम सबका है अकेले बोर्ड का नही है.

बोर्ड ने कहा-मस्जिद अनंत काल तक के लिए बनती है
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि अयोध्या मुद्दे पर उसके रुख में कोई बदलाव नहीं है, क्योंकि ‘जब एक बार मस्जिद बनती है तो अनंत काल तक यह मस्जिद रहती है.’ एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बोर्ड के 26वें पूर्ण अधिवेशन के दूसरे दिन की कार्यवाही की जानकारी दी. ओवैसी बोर्ड के सदस्य भी हैं. ओवैसी ने कहा, ‘बाबरी मस्जिद के बारे में, यह स्पष्ट रूप से कहा गया कि एक बार जब मस्जिद बन जाती है तो अनंतकाल तक यह मस्जिद रहती है. कोई समझौता नहीं होगा. जहां तक बाबरी मस्जिद की बात है, मस्जिद मुद्दे पर समझौता करने वाले लोग अल्ला के सामने जवाबदेह होंगे.’

इस बीच, इस सप्ताह ‘आर्ट आफ लिविंग’ के संस्थापक श्री श्री रविशंकर से मुलाकात करने वाले बोर्ड के कार्यकारी सदस्य मौलाना सैयद सलमान हुसैन नकवी ने कहा कि वह बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि विवाद के आपसी सहमति के समाधान का समर्थन करते हैं.

SI News Today

Leave a Reply