Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशकानपुर

शादी के दौरान हुई फायरिंग, गोली लगने से जवान की मौत: यूपी

SI News Today

कानपुर: सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद विवाह उत्सवों में हर्ष फायरिंग बंद नहीं हो सकी है. ताजा मामले में विवाह में फायरिंग के दौरान एक आर्मी जवान की मौत हो गई. मामला कानपुर के चकेरी स्थित श्यामनगर इलाके के मां पितम्भरा मैरिज लॉन का है. यहां एक दोस्त की शादी समारोह में शामिल होने आए सेना के जवान की हर्ष फायरिंग में मौत हो गई.

रात 2 बजे हुई इस घटना के बाद पूरे समारोह में हड़कंप मच गया, खुशियां मातम में बदल गईं. लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपी युवक को हथियार समेत गिरफ्तार कर लिया गया है.

2011 में हुई थी तौनाती
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रायबरेली के ग्राम पूरेमंगली के रहने वाले राजेंद्र दीक्षित का 28 वर्षीय बेटा कुलदीप सेना में था. उसकी तैनाती वर्ष 2011 में सेना में हुई थी. वर्तमान में वह अंबाला में तैनात था. मृतक की बहन कल्पना ने बताया कि कुलदीप चकेरी में अपने दोस्त शिवप्रकाश की शादी समारोह में शामिल होने के लिए सोमवार को यहां आया था.

फायरिंग करने से मना करने पर गुस्साया युवक
देर रात समारोह में संजय मौर्या नाम के युवक ने बंदूक से एक-दो फायर कर दिए. इसपर पांडाल में मौजूद लोगों ने उसे फायरिंग करने से रोका, लेकिन वह नहीं माना. आवेश में आकर उसने फिर बंदूक लोड की और फायरिंग कर दी. इसी बीच पास में ही खड़े कुलपीद को एक गोली लग गई. घटना के बाद समारोह स्थल पर अफरा-तफरी मच गई.

अस्पताल पहुंचने से पहले हो गई जवान की मौत
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई, आनन-फानन में पुलिस के साथ लोग कुलदीप को लेकर कांशीराम अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

SI News Today

Leave a Reply