Saturday, April 20, 2024
featuredदिल्ली

16 फरवरी को अबू सलेम के खिलाफ कोर्ट में सुनवाई पर होगी अंतिम बहस, जानिए मामला…

SI News Today

2002 में अबू सलेम के खिलाफ जारी प्रोडक्शन वारंट पर अब कोर्ट में 16 फरवरी को सुनवाई पर अंतिम बहस होगी. मामले में अगली सुनवाई 16 फरवरी को होगी. दिल्ली के पाटियाला हाउस कोर्ट में व्यापारी से 5 करोड़ रुपए की फिरौती मामले में अबू सलेम के खिलाफ चल रहे केस पर मंगलवार को सुनवाई सुई. मामले में अब अगली सुनवाई पर अंतिम बहस 16 फरवरी को होगी.

5 करोड़ रुपये मांगी थी फिरौती
उल्लेखनीय है कि अबू सलेम पर 2002 में दिल्ली के व्यापारी अशोक गुप्ता से 5 करोड़ रुपये फिरौती वसूलने का केस चल रहा है. अबू सलेम ने 2002 में व्यापारी अशोक गुप्ता से फिरौती के लिए फोन किया था. इतना ही नहीं, फिरौती नहीं देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी थी. इस मामले में पहले भी पाटियाला हाउस में सुनवाई हो चुकी है.

अबू सलेम समेत 5 अन्य भी हैं आरोपी
जानकारी के अनुसार दिल्ली के व्यापारी से फिरौती वसूलने के आरोप में अबू सलेम समेत 5 लोगों पर केस चल रहा है. 2004 में सलेम ने फिर से फोन कर फिरौती मांगी थी और पैसे नहीं देने पर परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी.

अबू सलेम पर मुबंई बम धमाका समेत कई आरोप
अबू सलेम पर 1993 में हुए मुंबई बम धमाका का भी आरोप लगा है और इस मामले में भी सुनवाई चल रही है. इसके अलावे और भी कई मामलों का आरोपी है अबू सलेम और सभी मामलों की सुनवाई देश के कई कोर्ट में चल रही है.

SI News Today

Leave a Reply