यूपी: 36 मुस्लिमों पर बड़े एक्शन की तैयारी में पुलिस, जानिए मामला…


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पुलिस ने 36 मुस्लिम आरोपियों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी शुरु कर दी। पुलिस ने साल 2016 में मुबारकपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाली एक दुकान में तोड़फोड़ और आग लगाने के आरोप में इनके खिलाफ कोर्ट का आदेश पत्र प्राप्त किया है। रिपोर्ट के अनुसार धार्मिक पुस्तक के पन्नों से बनी प्लेट्स को लेकर इलाके में हिंसा हुई थी। दरअसल इलाके में हिंसा के बाद से आरोपी फरार चल रहे थे। इसपर पिछले सप्ताह पुलिस ने स्थायीन कोर्ट का रुख किया और आरोपियों के खिलाफ आदेश पत्र प्राप्त किया। अपने इसी आदेश में कोर्ट ने एक व्यक्ति को अपराधी घोषित किया है, जिसके चलते उसका नाम और विवरण सार्वजनिक किया गया है।

मामले में मुबारकपुर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) अनूप शुक्ला ने बताया 21 अप्रैल, 2016 को इलाके में तब तनाव पैदा हो गया जब स्थानीय लोगों को एक दुकान में कथित तौर धार्मिक पन्नों से बनी प्लेट्स मिलीं। इसके बाद दुकान में दूसरा धार्मिक संगठन आया और तोड़फोड़ कर आग लगा दी।

एसएचओ ने आगे कहा कि पिछले सप्ताह शनिवार को कोर्ट ने विवाद से जुड़े 36 मुस्लिम आरोपियों के खिलाफ आदेश पत्र जारी किया है। कोर्ट के आदेश के अनुसार हम आरोपियों के घरों में तलाशी अभियान चलाएंगे। अगर तब भी आरोपी अदालत में पेश नहीं हुए तो उनके के खिलाफ और सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालंकि शुक्ला का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने अभी तक चार्जशाट दाखिल नहीं की है।

Please Write Your Comments Below

Previous रिटायर होकर क्रिकेट से जुड़े नहीं रहेंगे युवराज सिंह, जानिए रिपोर्ट...
Next Redmi 5 लॉन्च से लेकर फीचर्स और कीमत तक! जानिए पूरी डीटेल्स...