Thursday, April 25, 2024
featured

जब राज कपूर ने ठुकरा दिया था चीन जाने का न्‍योता, जानिए रिपोर्ट…

SI News Today

बॉलीवुड अभिनेता राज कपूर ऐसे शख्स थे जिनके अभिनय की तारीफ आज की जाती है। अभिनेता राज कपूर भले ही कभी चीन नहीं गए लेकिन चीन में उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त थी। राज कपूर के बेटे रणधीर कपूर का कहना है, ”एक बार राज कपूर को चीन की यात्रा करने का निमंत्रण मिला था, हालांकि राज कपूर ने चीन जाने ने इंकार कर दिया क्योंकि उस समय उनका वजन बढ़ गया था और वह नहीं चाहते थे कि उनके प्रशंसक देखकर परेशान हो, कि वह यंग नहीं दिखते। रणधीर ने कहा, एक दिन उन्होंने मुझसे कहा कि उन्हें चीन की यात्रा का निमंत्रण मिला है, क्योंकि चीन में फिल्में बहुत पॉपुलर हैं, हम सब चीन जा रहे हैं, वह बहुत उत्साहित थे, इसलिए हम सब भी बहुत खुश थे।”

रणधीर कपूर ने कहा, हम सब तैयारियों में जुट गए। दो दिन के बाद फिर से उन्होंने मुझे बुलाया और कहा, ”मैं सोच रहा हूं कि चीन नहीं जाते हैं। वहां के फैंस आवारा और श्री 420 के राज कपूर को देखना चाहते हैं और इस समय मेरे साइज को देखो। मैं अब वैसा नहीं दिखता हूं। राज कपूर के फैंस चीन के साथ ही साथ रुस में भी थे।” उन्होंने कहा, ”रुस के फैंस मुझे पिछले कई सालों से इसी रुप में देख रहे हैं और फैंस ने मुझे इसी तरह स्वीकार भी कर लिया है, लेकिन मैं चीन के फैंस को निराश नहीं करना चाहता हूं और इमेज को तोड़ना नहीं चाहता। फैंस जिस तरह के राज कपूर को इमेजिन कर रहे हैं मैं वैसा नहीं रहा।”

रणधीर कपूर ने आगे कहा, हालांकि चीन में राज कपूर काफी पॉपुलर रहे लेकिन वह कभी चीन गए नहीं। अब बॉलीवुड की फिल्में भी चीन में रिलीज हो रही हैं, लेकिन फैंस के बीच अपनी इमेज न तोड़ने के कारण राज कपूर कभी चीन नहीं गए। हाल ही में सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है और आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार चीन में रिलीज हुई थीं और बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई भी की।

SI News Today

Leave a Reply