Friday, April 19, 2024
featured

इंग्लिश क्रिकेटर ने की कोहली की जमकर तारीफ, कही ये बात…

SI News Today

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच खेली गई 6 वनडे मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बल्ले ने जमकर रनों की बारिश की। इस सीरीज के छठे और आखिरी मैच में कोहली ने अपने वनडे क्रिकेट करियर के 35 शतक भी पूरे कर लिए, जिसके बाद हर जगह उनकी तारीफ की जा रही है। बड़े से बड़ा खिलाड़ी भी भारतीय कप्तान का मुरीद हो गया है। केवल भारतीय क्रिकेटर्स ही नहीं बल्कि दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली की तारीफों के पुल बांध रहे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वौघन ने भी कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें वनडे का अब तक का सबसे महान प्लेयर कहा है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ’35वां शतक… वनडे का अब तक का सबसे महान खिलाड़ी।’ 6 वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में विराट कोहली ने नाबाद 129 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत दिलाई। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 5-1 से जीत हासिल की। सीरीज के छठे मैच के बाद कोहली को मैन ऑफ द मैच तो मिला ही साथ ही साथ उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी दिया गया। इस सीरीज में कोहली ने कुल 558 रन बनाए।

विराट कोहली के शानदार शतक की तारीफ में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली ने बेहद ही शानदारी पारी खेली और 35वां शतक पूरा किया। टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका की धरती पर पहली सीरीज जीतने के लिए बधाई। बहुत बढ़िया।’ पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी भारतीय कप्तान की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘100 तो मजाक बना रखा है बंदे ने। अद्भुत, कोहली अविश्वसनीय हैं। वनडे के सबसे महान बल्लेबाज ने 35 शतक पूरे कर लिए।’ वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर कहा, ‘उन्होंने एक बार फिर वही किया जो वह हमेशा सबसे अच्छे से करते हैं, एक और शतक। 35 वनडे शतक, इस सीरीज में तीन शतक।’

बता दें कि भारत ने शुक्रवार को सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए छह वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर मेजबान टीम को 46.5 ओवरों में 204 रनों पर ही रोक दिया और फिर इस आसान से लक्ष्य को 32.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी के साथ भारत छह वनडे मैचों की यह सीरीज 5-1 से जीतने में सफल रहा। कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 129 रन बनाए।

SI News Today

Leave a Reply