Friday, March 29, 2024
featuredदिल्ली

नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेें बीजेपी के नए दफ्तर का किया उद्घाटन…

SI News Today

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने आज (रविवार) दिल्ली के 6 दीनदायाल उपाध्याय मार्ग पर बने बीजेपी के नए दफ्तर का उद्घाटन किया. कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुरली मनोहर जोशी समेत कई राजनेता मौजूद रहे. पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट की ओर से विभिन्न दलों को अपना कार्यालय लुटियन जोन से कहीं और ले जाने के निर्देश के बाद बीजेपी ऐसा कदम उठाने वाली पहली बड़ी पार्टी बन गई है. पार्टी का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी ने आजादी के बाद राष्ट्रहित में हुए हर आंदोलन की अगुवाई की. उन्होंने कहा कि बीजेपी एक लोकतांत्रिक पार्टी है, यहां सबको साथ लेकर चलने की ट्रेनिंग दी जाती है.

पीएम मोदी के भाषण के मुख्य अंश:-
1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोई भी काम केवल बजट से नहीं होता है. इस तरह के निर्माण सपने, इच्छा शक्ति और लगन से पूरी होती है. तय समय पर बीजेपी के नए कार्यालय के निर्माण के लिए अमित शाह की टीम को बधाई.

2. पीएम मोदी बोले, भारत में राजनीतिक दल बनाना मुश्किल काम नहीं है. हजारों पार्टियां बनती बिगड़ती हैं. कुछ दल हैं जिनकी संसद में उपस्थिति है. उनके विचार हैं. ये गुलदस्ता रूपी पार्टियां हमारे लोकतंत्र की खूबसूरती है.

3. पीएम मोदी ने कहा, सभी दल अपनी बात जनता जर्नादन के पास जाते हैं, लेकिन अभी भी हमारे देश में राजनीतिक दलों में लोकतंत्र लाने की जरूरत है. हमारे देश में आजादी आंदोलन में हिस्सा ले चुकी पार्टियां भी आज हैं.

4. पीएम मोदी बोले, हमारे देश में एक कालखंड ऐसा आया जब राष्ट्रव्यापी मजबूत राजनीतिक दल बनाने का दौर आया, तभी जनसंघ का निर्माण हुआ. हम जिन आदर्शों और मूल्यों को लेकर आगे बढ़े उसपर कायम हैं, यही संतोष है.

5. पीएम मोदी बोले, आजादी के बाद देशहित या राष्ट्रभक्ति से जुड़े जितने भी आंदोलन हुए उसका नेतृत्व जनसंघ या भारतीय जनता पार्टी ने किया. आडवाणी और भंडारी जैसे लोगों के चलते बीजेपी का पिंड मूलत: लोकतांत्रिक है. बीजेपी में सबको साथ लेकर चलने की ट्रेनिंग मिलती है. हमारी पार्टी राष्ट्रभक्ति के रंग में रंगी हुई है.

6. पीएम मोदी बोले, लोकतांत्रिक तरीके से साथियों साथ लेकर चलना एक अलग ही अभ्यास होता है. अटल जी के दौर में विभिन्न राजनीतिक दलों को एकजुट करके सरकार चलाने का श्रेय भी बीजेपी को जाता है. बीजेपी के आचार और विचार में लोकतंत्र है.

7. बीजेपी के हर कार्यकर्ता के दिल से आवाज निकलनी चाहिए कि यह मेरा कार्यालय है. यह कार्यालय देश की कोटि-कोटि जनता के हित के लिए है. इस कार्यालय की आत्मा हमारा कार्यकर्ता है. इसका सपना देशहित है. भारतीय जनता पार्टी एक मात्र पार्टी है जहां अपना का भाव होता है.

8. पीएम मोदी बोले, बीजेपी को यहां तक पहुंचाने में जनसंघ और बीजेपी से जुड़े जितने भी महापुरुषों ने योगदान दिया है, उनका धन्यवाद और अभिनंदन करता हूं.

9. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और दीनदयाल उपाध्याय ने इस सफर की शुरुआत की थी, जिसे लाखों कार्यकर्ताओं ने यहां तक पहुंचाया है.

नए दफ्तर में जाने की योजना बना ली गई है
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बीजेपी ने अगले हफ्ते से ही अपने वर्तमान कार्यालय से नए कार्यालय में चले जाने की योजना बना ली. मोदी और शाह ने पिछले साल अगस्त में नये मुख्यालय की आधारशिला रखी थी और मुंबई की एक प्रमुख आर्किटैक्ट कंपनी ने उसका डिजायन तैयार किया है.

आधुनिक संचार सुविधाओं से लैस है नया मुख्यालय
पार्टी के नए मुख्यालय में आधुनिक संचार सुविधाओं से लैस तीन भवन हैं ताकि पार्टी पदाधिकारी समय पर ही राज्यों एवं स्थानीय स्तरों पर अपने समकक्षों के साथ पार्टी कामकाज पर समन्वय कायम कर सकें. अमित शाह ने 2014 में पार्टी अध्यक्ष का पदभार संभाला था तब से वह सभी राज्यों एवं जिलों में पार्टी के अपने स्वामित्व वाले कार्यालयों के लिए जुटे हुए हैं और इस दिशा में तेजी से काम चल रहा है.

SI News Today

Leave a Reply